1062560

प्रदेश में अब तक बोर्ड परीक्षा छोड़ने वाले कुल परीक्षार्थियों की संख्या

877

प्रदेश में अब तक अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए पकड़े गए कुल परीक्षार्थियों की संख्या

84

प्रदेश में अब तक स्टूडेंट्स, परीक्षको, केन्द्र व्यवस्थापकों के खिलाफ दर्ज एफआईआर की संख्या

आखिरी दिन थी संस्कृत विषय की परीक्षा, 1126 ने छोड़ी परीक्षा

इंटर में 112 परीक्षार्थी रहे नदारत, नकल करते पकड़े गए 23 परीक्षार्थी

ALLAHABAD: यूपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षा गुरुवार को संस्कृत विषय के पेपर के साथ समाप्त हो गई। दसवीं की परीक्षा के आखिरी दिन भी सूबे में कुल 1126 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी। इंटरमीडिएट की परीक्षा छोड़ने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 112 रही। गुरुवार को नकल करते हुए पकड़े गए परीक्षार्थियों की संख्या 23 रही। इसमें दसवीं में अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए 6 छात्र एक छात्रा पकड़ी गई। इंटरमीडिएट में कुल 12 छात्र व 4 छात्राएं पकड़ी गई। बोर्ड परीक्षा के दौरान अब तक पकड़े गए कुल छात्रों की संख्या 877 हो गई है। गुरुवार को गोरखपुर और मथुरा में एक-एक परीक्षार्थी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गई।

102 स्कूलों ने नहीं भेजा डाटा

यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान परीक्षा छोड़ने वाले कुल परीक्षार्थियों का डाटा अभी अधूरा है। सूबे के 102 स्कूलों की ओर से डाटा नहीं भेजा गया है। बोर्ड अधिकारियों ने बताया कि जिन जिलों के स्कूलों ने अभी तक डाटा बोर्ड को नहीं भेजा है, वहां के डीआईओएस को निर्देशित किया जा रहा है कि वे संबंधित स्कूलों को डाटा अपलोड करने के लिए निदेशित करें। इसके साथ ही सख्त निर्देश दें, जिससे वे आगामी परीक्षाओं में ऐसी गड़बड़ी ना करें।

दसवीं की बोर्ड परीक्षा के दौरान कुल 1126 बच्चों ने परीक्षा छोड़ी है। जिन स्कूलों ने परीक्षा छोड़ने वालों की डिटेल नहीं भेजी है। उनसे भी डिटेल मंगवाया जा रहा है।

नीना श्रीवास्तव

सचिव, यूपी बोर्ड