हॉय, हैलो के सैकड़ों मैसेज से हलकान हुए यूपी बोर्ड के अफसर

नकल की सूचना के लिए जारी वाट्सएप नम्बर पर आ रहे मैसेज

ALLAHABAD: हाय सर, कैसे है, घर में सब ठीक है। अरे सर जवाब तो दे दीजिए। कुछ ऐसे ही मैसेज की भरमार आजकल यूपी बोर्ड की ओर से नकल की सूचना देने के लिए जारी किए गए वाट्सएप नम्बर पर आ रही है। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए वाट्सएप नम्बर जारी किया। लेकिन आम पब्लिक नकल होने की सूचना देने से ज्यादा जरूरी अधिकारियों के हाल चाल पूछना समझ रही है। इन दिनों यूपी बोर्ड मुख्यालय के अधिकारी ऐसे मैसेज से अधिक परेशान है। अधिकारी मैसेज का जवाब नहीं दे रहे तो लगातार फालतू के मैसेज कर परेशान कर रहे हैं।

वेज और नॉनवेज मैसेज भी

वाट्सअप नम्बर हैंडिल कर रहे यूपी बोर्ड के उपसचिव प्रशासन शिवलाल बताते हैं कि हर मैसेज को देखना मजबूरी है। फालतू के मैसेज आने के कारण कई बार दूसरे कामों में भी डिस्टर्ब होता है। इससे अन्य कार्य भी प्रभावित होते हैं। कई लोग ऐसे हैं जो इस जरूरी नम्बर की वैल्यू नहीं समझते और इस प्रकार की हरकत करते हैं। इससे बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए शुरू किए गए नम्बर का मकसद पूरा होने में दिक्कत आ रही है।

वाट्सएप नम्बर नकल की सूचना देने के लिए जारी किया गया है। इस प्रकार का मैसेज आने से समस्या हो रही है। ऐसे मैसेज करने वालों की लिस्ट तैयार की जा रही है। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

शैल यादव

सचिव, माध्यमिक शिक्षा परिषद