यूपी बोर्ड के एग्जाम के लिए सिटी के स्कूलों में एडमिट कार्ड पहुंचने पर जब स्टूडेंट्स को सेंटर (परीक्षा केंद्र) का पता चला तो तमाम छात्र परेशान हो गए। सिटी के एरिया में तो स्थिति कुछ ठीक है लेकिन रूरल एरियाज में स्टूडेंट्स के कुछ सेंटर ख्0 किमी। दूर तक हैं।

स्टूडेंट्स के लिए है मुश्किल काम

एग्जाम में टेंथ क्लास के एग्जाम का समय सुबह साढ़े सात बजे और बारहवीं का समय दोपहर दो बजे से है। दसवीं के एग्जाम में शामिल होने के लिये दस से ख्0 किमी। की दूरी तय करना छात्रों के लिये काफी कठिन है। खासकर रूरल एरियाज में जहां साधनों का अभाव है। छात्राओं के लिए तो होम सेंटर (स्वकेंद्र) होने से राहत है। वहीं माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अब किसी भी परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव नहीं हो सकता है।

यहां के स्टूडेंट्सं के सामने संकट

आरसी साहू नमस्कार इंटर कालेज मंझावन का सेंटर-सीएल मेमोरियल इंटर कालेज बारी भीतरगांव पड़ा है.इनके बीच की दूरी क्8 किमी। है। पथिक इंटर कॉलेज का सेंटर बारी भीतरगांव भेजा गया है। यह दूरी करीब क्0 किमी। साथ ही क्ख्वीं का सेंटर बसई इंटर कालेज भेजा गया है।

एक नजर आंकड़ों पर

स्कूलों की संख्या म्फ्ख्

परीक्षा केन्द्र बनाए ख्ख्म्

निजी स्कूलों के केन्द्र क्0क्

हाईस्कूल के स्टूडेंट्स 70भ्0क्

इंटर के स्टूडेंट्स म्भ्क्0म्

टोटल स्टूडेंट्स क्फ्ब्म्ख्9

------------------

एग्जाम सेंटर अस्थाई निर्धारण के समय सभी विद्यालयों से आपत्तियां मांगी गई थीं लेकिन तब इस बात पर आपत्ति नहीं आई थी। अब सेंटरों की फाइनल सूची तैयार हो चुकी है। अब परिवर्तन नहीं हो सकता है।

-कोमल यादव, डीआईओएस