-यूपी कॉलेज के पांचों इकाईयों के नहीं खुले ताले, ठप रहा पठन-पाठन

-यूपी कॉलेज के पूर्व छात्र सर्वेश को गोली मारने का मामला, हमलावरों पर रासुका लगाने व गिरफ्तारी की मांग

VARANASI

पूर्व छात्र सर्वेश राज सिंह को गोली मारकर घायल करने के विरोध में मंगलवार को यूपी कॉलेज की फिजा काफी गर्म रहीं। आक्रोशित छात्रों ने हमलावरों की गिरफ्तारी व रासुका लगाने की मांग को लेकर कॉलेज के मेन गेट पर ताला जड़ जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। यूपी कॉलेज की पांचों इकाईयों में पठन-पाठन पूरी तरह ठप रहा। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए कॉलेज के आसपास की लगभग सभी दुकानें भी बंद रहीं। मेन गेट पर छात्रों का धरना देरशाम तक जारी रहा। कॉलेज व पुलिस प्रशासन की ओर से गेट खुलवाने को लेकर कोई ठोस पहल नहीं की गई। फ्0 जनवरी को दोपहर बाइक सवार दो हमलावरों ने कॉलेज गेट के सामने तिराहे के पास सर्वेश राज सिंह को गोली मारी थी।

आंदोलन की चेतावनी

छात्रों के आक्रोश को देखते हुए उदय प्रताप इंटर कॉलेज, डिग्री कॉलेज, रानी मुरारका ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, उदय प्रताप पब्लिक स्कूल व राजर्षि स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के छात्र-छात्राओं को गेट से बैरंग वापस लौटना पड़ा। छात्रों का कहना है कि आरोपी छात्र का कॉलेज से निष्कासन हो चुका है। बावजूद वह कॉलेज के हॉस्टल में रहता था। छात्रों ने आरोपी छात्रों का अविलंब गिरफ्तारी न होने पर व्यापक आंदोलन की चेतावनी दी है।

परिसर में रहने वाले शिक्षक फंसे

छात्रों द्वारा कॉलेज के मेन गेट पर ताला बंद किए जाने से कैंपस में रहने वाले सैकड़ों शिक्षक व कर्मचारी फंसे रहे। उनका वाहन न तो परिसर से बाहर जा पा रहा था और न ही बाहर से परिसर में। धरना स्थल के कुछ दूर बैठी पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

इस कांड से कॉलेज का कोई लेना देना नहीं है। गोली कैंपस के बाहर चली है। घायल व आरोपी दोनों युवक वर्तमान में कॉलेज के छात्र नहीं हैं। एक आरोपी छात्र का निष्कासन पहले ही किया जा चुका है।

-डॉ। एसएन सिंह, प्रिंसिपल

यूपी कॉलेज