-गुंडागर्दी की खबर के बाद डीआईजी ने पब्लिक से मधुर व्यवहार रखने के निर्देश

BAREILLY: यूपी 100 यानि डायल 100 जहां रोजाना समय पर कई लोगों की जान बचा रही है, तो कई यूपी 100 पब्लिक को परेशान कर इसकी इमेज खराब करने में लगी हैं। यूपी 100 की इमेज खराब न हो इसके लिए एक बार फिर से यूपी 100 की पीआरवी स्टाफ को हिदायत दी गई है। एनजीओ संचालक से गुंडागर्दी की खबर के बाद डीआईजी के निर्देश पर पीआरओ सेल ने सभी स्टाफ को पब्लिक से मधुर व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं। यूपी 100 के स्टाफ को इससे पहले भी दो बार हिदायत दी जा चुकी है।

गुंडागर्दी का लगा था आरोप

5 दिन पहले विशाल गुप्ता ने बरेली पुलिस के ट्विटर पर शिकायत की थी कि यूपी 100 की पीआरवी स्टाफ ने रोड किनारे गाड़ी खड़ी करने को लेकर उनके साथ जमकर गाली-गलौज की थी और उनके 300 रुपए भी छीन लिए थे। इस खबर को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। आईजी ने जांच के बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन की बात कही थी। पुलिसकर्मियों की इस हरकत से यूपी 100 की खराब छवि सामने आई। इसी के चलते डीआईजी ने पुलिसकर्मियों को मधुर व्यवहार रखने के निर्देश्ा दिए हैं।

वसूली के भी आरोप लगे

जब 19 नवंबर 2016 को यूपी 100 स्टार्ट हुई थी तो पब्लिक को काफी उम्मीद बंधी थी। कई पीआरवी समय पर पहुंचकर लोगों की हेल्प भी कर रही हैं और कई एक्सीडेंट, फायरिंग में घायल और सुसाइड करने से पहले मौके पर पहुंचकर जान भी बचा रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर कुछ दिनों बाद से ही यूपी 100 स्टाफ के कारनामे भी सामने आ रहे हैं। यूपी 100 पर सबसे पहले अवैध खनन और गौ तस्करी करने वालों से वसूली के आरोप लगे। जब मामले बढ़े तो एसएसपी और यूपी 100 के अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया।

पेपर चेकिंग कर किया परेशान

वसूली की सख्ती के बाद यूपी 100 के स्टाफ ने वाहन चालकों से पेपर चेकिंग के नाम पर उगाही का खेल शुरू कर दिया। इसके अलावा स्पॉट छोड़ने के भी आरोप लगे। पब्लिक ने यूपी 100 के ट्विटर अकाउंट पर शिकायतें की, जिसके बाद डीजीपी और यूपी 100 के अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिए कि यूपी 100 में तैनात पीआरवी स्टाफ को पेपर चेकिंग का अधिकार ही नहीं है। पेपर चेकिंग के नाम पर किसी को परेशान नहीं किया जाएगा।