- कोठी मीना बाजार रैली में असदउद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना

- सेकुलरिज्म के नाम पर वोट मांगने वालों ने मुस्लिमों को ठगा

आगरा। उप्र में वजूद बनाने में जुटी आल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने शनिवार को आगरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोला। दोनों को एक सिक्के के दो पहलू और वोटों का सौदागर कहा। वहीं, सेकुलरिज्म के नाम पर वोट मांगने वालों को उन्होंने मुस्लिमों को ठगने वाला बताया।

पांच घंटे देरी से पहुंचे

कोठी मीना बाजार मैदान में हुई रैली में वह करीब पांच घंटे देरी से शाम चार बजे पहुंचे। कहा कि सेकुलरिज्म के नाम पर सभी दलों ने हमारा वोट लेकर हमेशा धोखा किया है। हमें आरएसएस और भाजपा से डराया गया। इन लोगों ने गरीबों को शिक्षा, स्कूल, अस्पताल नहीं दिए। हम स्कूल खोलेंगे। मेरी लड़ाई अपनी तहजीब बचाने की है। जब तक जीवित रहूंगा संघ और मोदी से लड़ता रहूंगा। सभा में मौजूद लोगों से ओवैसी ने पूछा कि कब तक कांग्रेस, सपा, बसपा को लीडर बनाओगे। आज तुम्हारे सामने विकल्प है, स्वयं लीडर बनो। मैं मुस्लिमों की बात करता हूं, लेकिन मुस्लिम परस्त नहीं हूं। इंसाफ परस्त और हक परस्त हूं।

सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश सरकार के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए सभी वादे अधूरे हैं। विकास केवल इटावा और सैफई में हुआ। अखिलेश बताएं कि जिया उल हक की मौत के पीछे कौन है? प्रदेश में अपराध बढ़ने के लिए कौन जिम्मेदार है? इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'मोदी, उप्र में पॉवर में नहीं आओगे'। नोटबंदी के नाम पर उद्योगों पर ताले लगवा दिए। मजदूर परेशान हैं। तुम्हारा जादू नहीं चलेगा। सभा में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, डीएस बिंद्रा, जिलाध्यक्ष इदरीश अली सहित अन्य मौजूद रहे।

सपा को देंगे तीसरा तलाक

ओवैसी ने कहा कि हमने पहला तलाक कांग्रेस को दिया था, दूसरा मोदी को। अब तीसरा तलाक सपा को देंगे।

हमसे डरती है सपा

ओवैसी ने कहा कि सपा की सरकार ने आगरा में आठ बार उनकी रैली नहीं होने दी। कभी अनुमति नहीं दी, तो कभी एक दिन पहले अनुमति कैंसिल कर दी। सपा हमसे डरती है, वो नहीं चाहती कि मजलिस का जलसा यहां हो।

जोशी को पद्म विभूषण क्यों?

ओवैसी ने कहा कि मोदी ने मुरली मनोहर जोशी को पद्म विभूषण दिया है। बाबरी मस्जिद ढहाने के मामले में उनके खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज है। क्या देश में उन्हें कोई और इस सम्मान के योग्य नहीं दिखा।