- कार्रवाई का ट्रेलर दे रहे ऑफिसर्स के ऑफिसेस पर टंगे हैं होर्डिग

BAREILLY: चुनाव आयोग ने विस चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा वेडनसडे को ही कर दिया है। इस घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गया है। आचार संहिता लागू हुए 24 घंटे से अधिक का समय भी बीत चुका है। लेकिन इन 24 घंटे में सरकारी सम्पत्ति, भवन के दीवारों पर लिखे एड, पोस्टर, कट-आउट, होर्डिग, बैनर और झंडा हट जाने चाहिए थे। लेकिन, ऐसा नहीं हो सका है। आदर्श आचार संहिता का पालन करवाने के लिए कार्रवाई का ट्रेलर दे रहे सरकारी ऑफिसेस पर खुद केंद्र व राज्य सरकार को प्रमोट करने वाले होर्डिग लगे हुए हैं।

एसएसपी ऑफिस के मेन गेट पर

एसएसपी ऑफिस पर खुद आदर्श अचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। मेन गेट पर ही स्मार्ट कार्ड आधारित ड्राइविंग लाइसेंस की होर्डिग लगी हुई है। जिसमें सीएम अखिलेश यादव की तस्वीर भी लगी हुई है। जो कम्प्यूटर के सामने बैठे हुए हैं। वहीं पीएमजी ऑफिस के दीवारों पर भारतीय डाक विकास के साथ नाम से लगे होर्डिग में पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई है। इसके अलावा सर्किट हाउस चौराहे पर स्थिति पार्क में बसपा की झंडिया लगी हुई हैं। पेट्रोल पंप, बैंक्स के पास और शहर के विभिन्न एरिया में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की तमाम पोस्टर, बैनर और होर्डिग टंगे हुए हैं। जिस पर पीएम और सीएम की तस्वीर लगी हुई है। और वह योजनाओं को प्रमोट करते नजर आ रहे हैं।

अधिकारी का मीटिंग पर जोर

एसएसपी जोगेंद्र कुमार, डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज यादव के साथ मिलकर चुनाव की घोषणा के बाद से ही लगातार बैठक कर रहे हैं और आचार संहिता का पालन करने पर जोर दे रहे हैं। आदर्श आचार संहिता का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। लेकिन खुद उनके ऑफिस में लगे सरकारी विज्ञापनों के होर्डिग नियम की धज्जियां उड़ा रही हैं।