बाहर से ही लौट आए वापस

अब अनुमति लेकर जाएंगे

BAREILLY: भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रवींद्र सिंह राठौर को स्टेट वेयर हाउस नहीं जाने दिया गया, जहां मतदान के बाद नौ विधानसभा क्षेत्रों की इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन को रखा गया है। फोर्स के रोकने पर भाजपा जिलाध्यक्ष वापस लौट आए। प्रशासन का कहना है कि स्ट्रांग रूम के बाहर तक प्रत्याशी और उनके नामित प्रतिनिधि ही जा सकते हैं।

परसाखेड़ा स्थित एसडब्ल्यूसी के गोदाम में 11 मार्च को होने वाली मतगणना से पहले ईवीएम को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त में रखा गया है। तीन स्तरीय सुरक्षा की गई है। यहां दोपहर भाजपा जिलाध्यक्ष भी पहुंचे। उन्हें गेट पर तैनात पुलिस कर्मियों ने रोक दिया। अंदर नहीं जाने दिया। उनसे साफ कह दिया कि किसी को भी जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति के बाद ही जाने की इजाजत है। इस बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि वह यह देखने गए थे कि ईवीएम की रखवाली अ‌र्द्धसैनिक बल कर रहे हैं या पुलिस। पूछने पर संतुष्टि मिली कि स्ट्रांग रूम के बाहर अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों की ड्यूटी लगी है। अब स्ट्रांग रूम तक जाने के लिए अनुमति लेंगे। बता दें कि स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। बाहर गैलरी में अ‌र्द्धसैनिक बल के जवान मुस्तैद हैं। वहां तक किसी को जाने की इजाजत नहीं है। प्रत्याशियों के नामित प्रतिनिधि दूर से नजर रख रहे हैं। सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा प्रतिदिन प्रशासन और पुलिस के अफसर ले रहे हैं।

वर्जन

स्ट्रांग रूम को देखने के लिए प्रत्याशी या उनके नामित प्रतिनिधि ही जा सकते हैं। प्रत्याशी अपना प्रतिनिधि नामित करने के लिए रिटर्निग आफीसर को आवेदन करेंगे। इसके लिए उन्हें पहले ही बता भी दिया गया है।

एसपी सिंह, उपजिला निर्वाचन अधिकारी

मतगणना आगे बढ़ाने की मांग

बरेली : साहूकारा के रहने वाले विश्ल भारद्वाज ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर मतगणना की तिथि 11 मार्च से आगे बढ़ाने की मांग की है। बताया है कि 12 मार्च को होली का पर्व है। शांति व्यवस्था के मद्देनजर मतगणना को आगे बढ़ाया जाए।