- सपा, भाजपा और कांग्रेस में संशय बरकरार

- अभी छह सीटें बीएसपी की झोली में

आगरा। जिले में प्रत्याशियों की घोषणा में बीएसपी आगे निकल गई है। विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही पार्टी ने 24 घंटे के भीतर प्रत्याशी घोषित कर दिए। इससे पार्टी और समर्थकों में उत्साह भी दिखाई दे रहा है। वहीं, उम्मीदवार भी जनता के बीच वोट मांगने मैदान में उतर गए हैं।

पुराने चेहरों पर जताया भरोसा

जिले में नौ विधानसभा सीटें हैं। इसमें पहले से ही बसपा का छह में कब्जा है, हालांकि एक विधायक ने दल बदलते हुए भाजपा का दामन थाम लिया है। लेकिन ऐसी स्थिति में बसपा को प्रत्याशी चयन को लेकर ज्यादा उलझन नहीं हुई। उसने अपने सिटिंग पांच एमएलए सहित सात पुराने प्रत्याशियों पर ही विश्वास किया। इन्हें टिकट देकर मैदान में उतारा है। पार्टी की ओर से सिर्फ दो टिकट बदले गए हैं। पहला आगरा उत्तर और दूसरा फतेहाबाद का है। इन सभी नौ सीटों पर बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इतना ही नहीं प्रत्याशियों की बैठकों का भी दौर शुरू हो गया है। बहुत जल्द ही पार्टी के स्टार प्रचारक और अन्य नेताओं के कार्यक्रम की भी लिस्ट मिल जाएगी।

टूटकर गए बीजेपी की झोली में

फतेहाबाद की सीट भी बसपा की झोली में छोटेलाल वर्मा ने डाली थी। वे हाल ही में बसपा का दामन छोड़कर भाजपा के रंग में रंग चुके हैं। इस सीट पर बसपा ने प्रत्याशी के रूप में उमेश सैंथिया को उतारा है। वहीं उत्तर विधानसभा से पिछली बार राजेश अग्रवाल को टिकट दिया गया था, लेकिन इस बार ज्ञानेंद्र गौतम पर विश्वास जताया गया है।