- मतगणना के दौरान मौसम विभाग ने जताई झमाझम बारिश की संभावना

- अलर्ट के बाबत डीएम के निर्देश पर मतगणना पंडाल को बनाया वाटरप्रूफ

BAREILLY: मतगणना के दौरान मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है। क्योंकि पिछले दो दिनों से वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी है। इसे देखते हुए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट जारी किया है। जिसमें पर्वतों से सटे मैदानी क्षेत्रों के ज्यादा प्रभावित होने की संभावना है। विभाग से अलर्ट जारी होते ही डीएम ने परसाखेड़ा मतगणना स्थल पर वाटरप्रूफ पंडाल लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। ताकि मतगणना में किसी तरह की अव्यवस्था न हाेने पाए।

72 घंटे तक अलर्ट

करीब हफ्ते भर से शहर से काफी ऊंचाई पर मंडरा रहे बादल लो प्रेशर जोन बनते ही नीचे आ गए हैं। जिन्होंने गुनगुनी धूप का मजा ले रहे शहरवासियों को कंपकंपा दिया है। थर्सडे देर रात से भोर तक शहर में झमाझम बारिश हुई। यह क्रम अभी करीब दो दिनों तक बरकरार रहने की संभावना मौमस विभाग ने जताई है। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेस हावी होने से बारिश अभी जारी रहेगी। बारिश के बाद हवाओं में नमी बढ़ने से ठंड का अहसास होगा। करीब 72 घंटों तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

वाटरप्रूफ बन गया पंडाल

मौसम के नासाज मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग के जारी अलर्ट के बाद प्रशासन मुस्तैद हो गया है। जारी अलर्ट के मुताबिक अगर झमाझम बारिश हुई तो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ईवीएम के फंक्शन में प्रभावित होने की संभावना है। जिसके जिसके मद्देनजर डीएम सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों को परसाखेड़ा में मतगणना पंडाल को पूरी तरह वाटरप्रूफ बनाने के निर्देश दे दिए हैं। जिसकी तैयारियां देर शाम तक पूरी हो गई। हालांकि, अचानक बदले मौसम की वजह से पूरी तरह पंडाल को कवर्ड किया पॉसिबल नहीं है।

मतगणना स्थल को वाटरप्रूफ बनाया गया है। ताकि बारिश या नमी से ईवीएम प्रभावित न होने पाए। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है।

सुरेंद्र सिंह, जिला निर्वाचन अधिकारी

वेस्टर्न डिस्टर्बेस के असर से बारिश की संभावना बरकरार है। मतगणना के दौरान बारिश से निपटने के लिए अलर्ट जारी किया है।

डॉ। जेपी गुप्ता, डायरेक्टर, आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र