- नोटबंदी पर जमकर बरसीं मायावती, भाजपा पर हमला जारी

इनको दिया टिकट

- 97 मुस्लिम

- 87 दलित

- 106 अन्य पिछड़ा वर्ग

- 113 अपर कास्ट

LUCKNOW :

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) किसी भी पार्टी से किसी भी तरह का कोई समझौता करने नहीं जा रही है। बीएसपी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने यह खुलासा भी कर दिया कि उन्होंने जातिगत आधार पर टिकटों का बंटवारा किस तरह किया है। कहा कि चुनाव की घोषणा के बाद प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर दिया जाएगा। दावा किया कि बीएसपी को अगर मुस्लिम और दलित वोट मिल जाएं तो वह प्रदेश में सत्ता उसके हाथों में होगी। साथ ही नोटबंदी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

टिकट बंटवारे में सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूला

मायावती ने एक बार फिर सोशल इंजीनियरिंग का फार्मूले के तहत टिकटों का बंटवारा किया है। उन्होंने बताया कि सभी 403 सीटों के लिए टिकटों की घोषणा हो चुकी है। जल्द ही अधिसूचना लगते ही लिस्ट जारी कर दी जाएगी। मायावती ने बताया कि अपर कास्ट में 66 ब्राहमण, 36 ठाकुर और 11 टिकट कायस्थ, वैश्य और पंजाबी प्रत्याशियों को दिए गये हैं। प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत में मायावती ने देशवासियों को नववर्ष की बधाई देते हुए कहा कि मेरी प्रार्थना है कि नये साल में नोटबंदी जैसी मुसीबत न आये। पीएम मोदी को रैली में बताना चाहिए था कि नोट बंदी से कितना भ्रष्टाचार कम हुआ, कितना कालाधन पकड़ा गया और आतंकवाद की घटनाएं कितनी कम हुई, इसके आंकड़े देने चाहिए। मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री बसपा पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन सच्चाई यह है कि बीजेपी के लोगों ने पिछले दस महीनों में कई स्थानों पर जमीनों में पैसे इंवेस्ट कर दिये हैं।

भाजपा ने यूपी में हार मानी

मायावती ने कहा कि सोमवार को आयोजित रैली मायूस करने वाली थी। किराये के लोगों को बुलाने के बाद भी वह मैदान को नहीं भर पाये। मायावती ने कहा कि दलित समाज रोहित वेमुला, ऊना कांड और यूपी में दलितों पर अत्याचार को भूला नहीं है। भीम एप्प से दलित समाज गुमराह होने वाला नहीं है। मायावती ने पुरानी बातों को दोहराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और अमित शाह के चेहरे से नूर गायब था। वहीं प्रधानमंत्री को तो यूपी में भाजपा ी जीत का भी भरोसा नहीं है।

कोर्ट के निर्देशों को बताया धता

मायावती ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में जाति और धर्म के आधार पर टिकट बंटवारे की जानकारी देकर चौबीस घंटे पहले इस बाबत सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गये निर्देशों को धता बता दिया। हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का सम्मान करती हैं।