अखिलेश यादव खेमे के संभावित प्रत्याशी हैं, ताकत दिखाना पड़ा भारी

समर्थकों के साथ जुलूस निकाला, प्रशासन ने वाहनों को किया सीज

ALLAHABAD: पिता-पुत्र और चाचा-भतीजे के बीच चल रहे दंगल का परिणाम अभी नहीं निकल सका है.इस बीच अखिलेश यादव की लिस्ट में शहर उत्तरी से संभावित प्रत्याशी के तौर पर शामिल प्रत्याशी संदीप यादव ने बुधवार को चुनाव मैदान में ताल ठोक दिया। समर्थकों के साथ जुलूस निकाल शक्ति प्रदर्शन किया। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी शक्ति प्रदर्शन उन्हें भारी पड़ा। पुलिस व प्रशासन की टीम ने जुलूस में शामिल वाहनों को सीज करने के साथ ही काफिले को रोक पाने में असफल थानाध्यक्षों के खिलाफ भी कार्रवाई का आदेश दिया।

खुद को सपा का प्रत्याशी बताया

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की लिस्ट में शहर उत्तरी से लल्लन राय को प्रत्याशी घोषित किया गया है। सीएम अखिलेश यादव की लिस्ट में शहर उत्तरी से संदीप यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। समाजवादी पार्टी का असली कैंडिडेट कौन है, यह तो बाद में पता चलेगा। लेकिन बुधवार को संदीप यादव ने खुद को सपा का घोषित प्रत्याशी साबित करते हुए समर्थकों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया। नवाबगंज, कौडि़हार, फाफामऊ, तेलियरगंज, एमएनआईटी, बैंकरोड, लल्ला चुंकी आदि इलाकों में संदीप यादव का स्वागत किया गया। फाफामऊ में जोरदार स्वागत हुआ, जहां अमित यादव, जयकरन यादव, रोहित यादव, रविंद्र यादव, राहुल यादव आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दर्ज की जाएगी प्राथमिकी

संदीप यादव का जुलूस शहर में निकलने से पहले ही प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी थी। इसके बाद भी काफिला शहर में घूमता रहा। सिविल लाइंस में गाडि़यों पर खड़े होकर झंडे लहराए गए। नारेबाजी हुई, जिससे ट्रैफिक जाम हुआ। आचार संहिता का उल्लंघन कर जुलूस निकालने पर पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारियों ने सीएमपी के पास जुलूस रोककर चुनाव प्रचार वाले वाहन को सीज कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपर जिलाधिकारी नगर पुनीत शुक्ला को आचार संहिता उलंघन की प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया है। यही नहीं काफिले को जिले की सीमा पर नहीं रोक पाने वाले थानाध्यक्षों के खिलाफ भी कार्यवाही का निर्देश दिया गया है।