मायावती ने चार और विधायकों के टिकट काटे

LUCKNOW :

शनिवार को जारी बहुजन समाज पार्टी की लिस्ट में चार और सिटिंग एमएलए का टिकट कट गया है। जिसमें बुंदेलखंड की तीन सीटों पर मौजूदा एमएलए के स्थान पर दूसरे प्रत्याशी को टिकट मायावती ने दिया है। ललितपुर सीट से रमेश प्रसाद कुशवाहा पार्टी के विधायक हैं, लेकिन उनके स्थान पर संतोष कुमार कुशवाहा को टिकट दिया गया है। इसी तरह महोबा सीट से मौजूदा विधायक राज नारायण का टिकट काट कर अरिमर्दन सिंह को टिकट दिया गया है। जालौन के मधौगढ़ से विधायक संतराम के स्थान पर गिरीश अवस्थी को टिकट दिया गया है वहीं फतेहपुर के अयाह शाह से अयोध्या पाल सिंह के स्थान पर देव कुमार उर्फ भोले पाल को टिकट दिया है।

16 पर था बसपा का कब्जा

मायावती की ओर से जारी लिस्ट में 16 ऐसी सीटें शामिल हैं जिनपर बसपा का कब्जा था। इनमें 12 विधायक अपना टिकट बचाने में कामयाब हो गये। इनमें फतेहपुर की बिंदकी से सुखदेव वर्मा और यहीं से हुसैनगंज सीट से मोहम्मद आसिफ शेख, कौशांबी के मंझनपुर से इंद्रजीत सिंह सरोज और चायल से मोहम्मद आसिफ जाफरी, इलाहाबाद के करछना से दीपक पटेल, इलाहाबाद पश्चिम से पूजा पाल, कोरांव से राजबली जैसल, झांसी की बबीना सीट से कृष्णपाल राजपूत, ललितपुर की महरौनी से फेरनलाल अहिरवार, बांदा के नरैनी से गया चरण दिनकर, चित्रकूट की मानिकपुर सीट से चंद्रभान सिंह पटेल और बहराइच की महसी सीट से कृष्ण कुमार ओझा को टिकट दिया गया है।

बची सीटों का एलान आज

मायावती ने शनिवार को तीसरी सूची जारी की। वह अब तक तीन दिन में तीन सौ प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी हैं। उम्मीद की जा रही है कि संडे को बाकी बचे 103 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी।