- भटहट में पकड़ी गई 11 किलो चांदी

-गाडि़यों में मिली भारी मात्रा में प्रचार सामग्री, कच्ची शराब पर हुई कार्रवाई

GORAKHPUR: विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही जिला प्रशासन की टीम एक्टिव हो गई है। चुनाव आयोग के निर्देश पर लगातार आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट और उड़न दस्ते की टीम छापेमारी कर रही है। मंगलवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। भटहट चौकी के पास 11 किलो चांदी की सिल्ली पकड़ी गई, जिसका सही कागज न मिलने पर उसे जब्त करते हुए दो लोगाें के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

एक्सयूवी में मिली चांदी

एसडीएम सदर रत्‍‌नप्रिया के निर्देश पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने शहर विधानसभा के कई इलाकों में जबरदस्त चेकिंग की। इस दौरान स्टेटिक मजिस्ट्रेट आरपी त्रिपाठी ने भटहट चौकी के पास चेकिंग के दौरान महराजगंज से गोरखपुर की ओर आ रही एक सफेद एक्सयूवी गाड़ी को रोककर चेकिंग की। इसमें एक लाल रंग के बैग में दो चांदी की सिल्ली (7.750 किलो और 3.300 किलो) मिली। गाड़ी को रमेश कुमार चला रहा था उसके साथ एक आदमी और मौजूद था। पूछताछ में उपेंद्र ने बताया कि यह चांदी घंटाघर के किसी सुशील सराफ की है। मगर उनके पास चांदी और गाड़ी दोनों ही कागजात नहीं थे। मजिस्ट्रेट के निर्देश पर चांदी जब्त कर गुलरिहा थाने में इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं नायाब तहसीलदार तपन मिश्रा ने उनवल में अवैध असलहे के साथ अरमान को गिरफ्तार किया।

कई जगह हुई कार्रवाई

एसडीएम सहजनवां दिनेश मिश्र ने बताया कि अभियान चलाकर गाडि़यों की चेकिंग की गई। इसमें राजनैतिक दलों की भारी मात्रा में प्रचार सामग्री मिली, जिसे जब्त कर लिया गया। साथ ही आचार संहिता उल्लंघन को लेकर आठ मुकदमें दर्ज कराए गए हैं। बड़हलगंज में स्वेटर बांटने के मामले में पूर्व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ एसडीएम गोला गौरव श्रीवास्तव के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया। एसडीएम बांसगांव बलराम सिंह ने बताया कि कच्ची शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। इसमें 400 लीटर शराब और 5 कुंतल लहन नष्ट किया गया।