बीजेपी ने मंगलवार को जारी नहीं की दूसरी सूची, कई संभावित प्रत्याशियों ने दिल्ली में डाला डेरा

ALLAHABAD: दिनभर इंतजार किया लेकिन शाम को एक बार फिर हाथ खाली रहे। भाजपा से टिकट की आस लगाने वालों के साथ मंगलवार को ऐसा ही कुछ हुआ। शाम तक पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी नही किए जाने से असमंजस की स्थिति बनी रही। इससे अभी भी जिले बारह विधानसभा सीटों पर कयासों का दौर जारी है। इधर, अपनी दावेदारी पक्की करने के आस में कुछ प्रत्याशी पिछले तीन दिन से लगातार दिल्ली में डेरा जमाए हैं। उनकी पैरवी खुद उनके गॉडफादर करने से पीछे नही हैं।

मंगलवार को आनी थी दूसरी सूची

कहा जा रहा था कि मंगलवार को भाजपा की दूसरी सूची जारी हो जाएगी। इसको लेकर सुबह से ही कयासों का दौर जारी था। टिकट के दावेदार और उनके समर्थकों की नजरें सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर टिकी थीं। हालांकि, शाम तक साफ हो गया कि सूची बुधवार शाम या गुरुवार सुबह तक जारी हो सकेगी। इसको लेकर दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में शीर्ष नेतृत्व की बैठक चलती रही और शाम तक सूची टालने की खबर आ गई। इसके बाद उम्मीदवारों की दिलों की धड़कनें बढ़ गई।

टिकट के लिए हर जतन

फिलहाल, कई सीटों के दावेदार इस समय दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं। इस समय वह लगातार अपने गॉडफादर के संपर्क में हैं। सभी की पैरवी शीर्ष नेतृत्व के सामने हो रही है। बता दें कि शहरी उत्तरी से टिकट के दावेदार डॉ। एलएस ओझा, मृत्युंजय तिवारी और सोरांव से प्रवीण पटेल पिछले चार दिन से दिल्ली में हैं। यहां तक कि पूर्व कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी रविवार को इलाहाबाद आए थे और मंगलवार दोपहर फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गए। वह अपनी पत्‍‌नी और वर्तमान मेयर अभिलाषा गुप्ता को भाजपा से टिकट दिए लाने की पैरवी कर रहे हैं। मेजा से कलेक्टर पांडे, करछना से सुबोध सिंह, बारा से अजय भारती और विभव भारती, कोरांव से तुलसीराम राणा, फाफामऊ से प्रभाशंकर पांडेय, विक्रमाजीत मौर्या, प्रेम मिश्रा, शहर पश्चिमी से अनीता सचान और केपी श्रीवास्तव समेत कई उम्मीदवार लगातार दिल्ली में मौजूद हैं। आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने कई लोगों से फोन पर बात की तो उन्होंने इस बात तस्दीक की। उन्होंने खुद को टिकट मिलने की उम्मीद भी जताई है।

अपना दल से गठबंधन पर कयास

उम्मीदवार भले ही दिल्ली में टिके हों लेकिन उनको भाजपा और अपना दल के गठबंधन से दिक्कतें पेश आ सकती हैं। भाजपा सूत्रों ने बातचीत में कहा कि बारा या कोरांव में से एक सीट अपना दल की झोली में जा सकती है, इससे टिकट के उम्मीदवारों को झटका लग सकता है। बावजूद इसके भाजपा अपने पत्ते खोलने के मूड में नहीं दिख रही है। माना जा रहा है कि बुधवार की शाम को जारी होने वाली सूची में इलाहाबाद की बारह विधानसभाओं के प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे।

सोशल मीडिया में उड़ी अफवाह

इस बीच सोशल मीडिया में लगातार अफवाह उड़ती रही। लोगों ने जनता और उम्मीदवारों के समर्थकों की दिलों की धड़कन बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वाट्सएप में चल रही फर्जी सूची में शहर दक्षिणी से मेयर अभिलाषा गुप्ता, उत्तरी से हर्ष बाजपेई और पश्चिमी से पूर्व मेयर केपी श्रीवास्तव को भाजपा प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। हालांकि, शाम तक लोगों समझ में आ गया कि यह केवल अफवाह है और सूची अभी जारी नही की गई है।

शहर उत्तरी में मची हलचल

इस बीच शहर उत्तरी की सियासी गणित में डॉ। रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी की दस्तक से हलचल तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि इस विधानसभा के टिकट के दावेदारों में डॉ। जोशी ने मयंक के नाम की जोरदारी से वकालत की है। इसके साथ ही इस सीट पर टिकट की आस लगाए उम्मीदवारों को तगड़ा झटका लगा है। दिल्ली में पहले से ही कई उम्मीदवार अपनी दावेदारी के लिए डेरा जमाए बैठे हैं। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई रीता जोशी ने खुद की जगह बेटे की पैरवी की है।