बीएसएस की निर्वाचन कार्य में रुचि न लेने की शिकायत आयोग को भेजने के निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार की अध्यक्षता में सभी उप जिलाधिकारियों/आरओ तथा अन्य निर्वाचन से सम्बन्धित अधिकारियाें के साथ कैम्प कार्यालय में बैठक हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन कायरें में रुचि न लेने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही के लिए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र भेजने का निर्देश उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र कुमार राय को दिया। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी निर्वाचन कार्य में लापरवाही न करें अन्यथा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

दो हजार लोग उड़ाएंगे पतंग

उन्होंने बताया कि मतादाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए स्वीप के अन्तर्गत 21 जनवरी को झूंसी पुल से दो हजार लोग पतंग उड़ाकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक कोमल यादव को सभी बूथों को चेक कर मूलभूत सुविधाओं को दुरूस्त कराने का निर्देश दिया। उन्हाेंने सभी अपर जिलाधिकारियों तथा उप जिलाधिकारियों को फील्ड में रहने तथा भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट चेक कर नये नियमों का अध्ययन कर उसके निर्देशों का पालन करने को कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी आरओ को कम प्रतिशत वाले पोलिंग बूथों से सम्बन्धित क्षेत्रों के मतदाताओं के साथ बैठक करने तथा वहां पर मतदाता जागरूकता कार्यक्त्रम करने का निर्देश दिया।

कॉल सेंटर चालू न होने पर फटकार

अपर जिलाधिकारी आपूर्ति लक्ष्मी शंकर सिंह को 48 घंटे के अन्दर शिकायतों के निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने कॉल सेंटर न चालू होने पर उप सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को कड़ी फटकार लगाई तथा हर हाल में 17 जनवरी तक शुरू करने का निर्देश दिया। उन्हाेंने कहा कि कॉल सेंटर की शिकायतों का निस्तार प्रत्येक दिन किया जाय।