-घर-घर जाकर वोटर्स को करेंगे अवेयर

-जिला प्रशासन के साथ ही नागरिक सुरक्षा और एनएसएस वालंटियर्स का लेंगे सहयोग

-रविवार को बड़ी तादाद में लोगों ने ली वोट करने की शपथ

GORAKHPUR: विधानसभा इलेक्शन में पिछले सभी फेज में वोटर्स ने काफी उत्साह दिखाया और सभी फेज में करीब 60 फीसद से ज्यादा वोटिंग हुई है। गोरखपुर का इलेक्शन छठवें चरण में है, यहां का पिछले सभी रिकॉर्ड में गोरखपुर फ‌र्स्ट डिविजन नहीं आ सका है। यहां मैक्सिमम पोलिंग परसेंटेज 52 परसेंट के आंकड़े को ही छू सका है। पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने और जिले को भी फ‌र्स्ट डिविजनर्स की कैटेगरी में लाने के लिए जिम्मेदारों ने कमर कस ली है। इसके लिए पिछले कई दिनों से चल रहे प्रोग्राम में अब तेजी लाई जाएगी और डोर टू डोर कैंपेनिंग के जरिए वोटर्स को पोलिंग बूथ्स तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।

वोटर्स को दिलाई शपथ

वोटर अवेयरनेस की सीरीज में रविवार को अवेयरनेस प्रोग्राम ऑर्गनाइज किया गया। रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सिविल डिफेंस की ओर से वोटर्स को पोलिंग स्टेशन तक पहुंचने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली गई। डीएम संध्या तिवारी ने वहां मौजूद सभी लोगों को मताधिकार का इस्तेमाल करने की शपथ दिलाई। इस दौरान एसएसपी रामलाल वर्मा ने भी अपनी बातें रखीं और वोटर्स को अवेयर करने पर बल दिया।

स्टीकर लगाकर किया अवेयर

एक तरफ जहां प्रशासनिक जिम्मेदारों ने वोटर्स को अवेयर करने की शपथ ली तो वहीं दूसरी ओर एनएसएस को-ऑर्डिनेटर प्रो। अजय कुमार शुक्ला की अगुवाई में वालंटियर्स ने भी अवेयरनेस कैंपेन चलाया। इस दौरान उन्होंने यूनिवर्सिटी चौराहे पर पहुंचकर आसपास खड़े ऑटो रिक्शा पर वोटर अवेयरनेस स्टीकर्स लगाए। साथ ही उन्होंने ऑटो ड्राइवर्स और वहां मौजूद लोगों से चार मार्च को वोट करने की अपील की। डॉ। शुक्ला ने बताया कि एनएसएस वालंटियर्स 2-3 दिनों में दस हजार स्टीकर्स लगाकर लोगों को अवेयर करेंगे। मौके पर शिवप्रसाद शुक्ला, सिद्धार्थ गौतम, भीमसेन, समृद्धि चौरसिया, संध्या, नितेश, शुभू, शैलेश आदि की अहम भूमिका रही।