- जिले में अलग-अलग जगहों पर हुई कार्रवाई

- पिपराइच में मंत्री की गाड़ी से पुलिस ने उतारा हूटर

GORAKHPUR: विधान सभा चुनाव को लेकर सक्रिय हुई पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। सोमवार को कई जगहों पर पुलिस और प्रशासन की टीम ने वाहनों की चेकिंग करके हूटर, लाल-नीली बत्ती, काली फिल्म उतारी। इसके अलावा चेकिंग के दौरान बेलीपार एरिया में पुलिस ने तस्करी कर ले जा रही शराब बरामद की। सहजनवां और उरुवा एरिया में असलहा बरामद हुआ।

चेकिंग में हाथ लगे असलहे, नकदी

सोमवार को कई जगहों पर हुई चेकिंग में पुलिस को कामयाबी मिली। सहजनवां कस्बे में जीरो प्वॉइंट के पास एसडीएम दिनेश कुमार मिश्र की अगुवाई में पुलिस ने पूर्व राज्य मंत्री पीके राय, सेल टैक्स और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों की गाडि़यों पर लगी बत्ती उतरवा दी। चेकिंग के दौरान सपा प्रमुख की गाड़ी से 66 हजार रुपए बरामद हुए। तीन अलग-अलग वाहनों में दो पिस्टल और एक रिवॉल्वर, पांच कारतूस भी पुलिस के हाथ लगे। सबके लाइसेंसी होने से बिना परमिशन के असलहे लेकर चलने की कार्रवाई पुलिस ने की। उधर उरुवा एरिया में तैनात एसआई चंद्रकांत पांडेय ने प्रतापीपुर निवासी रजनीश यादव को अरेस्ट करके अवैध तमंचा और कारतूस बरामद किया। उसके खिलाफ आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुटी है।

मंत्री की गाड़ी से उतरा हूटर

पिपराइच एरिया में चेकिंग के दौरान फ्लाइंग स्कवॉयड टीम के प्रभारी तपन कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई की। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर राधेश्याम सिंह की गाड़ी पर लगा हूटर और झंडा उतरवा दिया। वाहन में रखी प्रचार सामग्री को कब्जे में लेकर थाने चली गई। इस दौरान मंत्री के बेटे दिग्विजय सिंह ने रौब दिखाकर वाहन छुड़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने पिपराइच के बसपा प्रत्याशी आफताब आलम उर्फ गुड्डू के वाहन पर लगी काली फिल्म उतरवाकर चालान किया। खोराबार एरिया में पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में कार्रवाई करते हुए कई वाहनों का चालान किया।

शराब तस्कर भी धराया

बेलीपार एरिया में पुलिस चेकिंग कर रही थी। शाम करीब सवा चार बजे ककराखोर मोड़ पर पुलिस ने एक लग्जरी गाड़ी रोकी। गाड़ी की तलाशी में 40 लीटर अवैध कच्ची शराब, देसी शराब की 90 शीशी, अंग्रेजी शराब की आठ बोतल और करीब आठ हजार रुपए बरामद हुए। पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान गोपालगंज जिले के चिलबिलवा निवासी मुन्ना, सरया वार्ड नंबर एक के मनीष कुमार के रूप में हुई। पुलिस का कहना है कि मुन्ना सऊदी अरब में रहकर कमाता था। वहां एक आपराधिक मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। परिजनों की गुहार पर भारत सरकार ने उसे सऊदी की जेल से मुक्त कराया। गांव लौटकर उसने शराब की तस्करी शुरू कर दी।