- चंपादेवी पार्क में आयोजित सभा में मायावती ने भाजपा, कांग्रेस को रखा निशाने पर

GORAKHPUR: बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और सपा-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश को बबुआ तो पीएम मोदी व अमित शाह की जोड़ी को गुरु-चेला करार दिया। कहा कि 'बबुआ' ने अपने पिता को पैदल कर दिया तो गुरु-चेले की जोड़ी देश को बर्बाद करने पर तुली है। मायावती रविवार को गोरखपुर के चंपादेवी मैदान में जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

पहले ही विदेश भेज दिया कालाधन

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि नोटबंदी के बाद देश की आम जनता परेशान रही। मोदी और उनकी पार्टी के साथ ही उनके चहेते उद्योगपतियों ने पहले ही अपने कालाधन विदेश भेज दिए। मैंने मोदी को इसपर कई बार खुली चुनौती दी लेकिन न तो बीजेपी, न ही प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुद्दे पर कुछ कहा। मायावती ने आगे कहा कि केंद्र सरकार हीन व जातिवादी मानसिकता से ग्रसित होकर दलितों पर अत्याचार कर रही है।

बीजेपी खत्म करना चाहती है आरक्षण

मायावती ने कहा कि आरएसएस की नीतियों पर चलते हुए बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है। यूपी में सरकार बनने के बाद वह ऐसा करेगी। वहीं यदि वह वह सरकार में आई तो आर्थिक आधार पर सवणरें को भी आरक्षण देंगी। बीजेपी दलित व अल्पसंख्यक विरोधी पार्टी है। यही वजह है कि अलीगढ़ विवि व जामिया मिलिया का अल्पसंख्यक दर्जा खत्म कर दिया गया।