नोट बंदी पर बोले मोदी, देश की भलाई के लिए उठाया कदम बताया

ALLAHABAD: माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषण में नोट बंदी के मुद्दे पर बात करने से बचेंगे, लेकिन ऐसा नही हुआ। उन्होंने नोट बंदी को काला धन और भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार बताया। उन्होंने मंच से जनता से हामी भरवाई कि और कहा कि भ्रष्टाचार और लूट खोरों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए कि नही? इस पर जनता ने हां में जवाब दिया। इसके बाद मोदी ने कहा कि आठ नवंबर की रात हजार और पांच सौ की नोट बंद किए जाने के भाषण ने कईयों की रातों की नींद उड़ा दी थी। जो लोग 70 साल से घरों में नोट जमा कर रखे थे, उन्हें मुंह छिपाकर बैंक में जमा कराना पड़ा। वह अब भी सरकार को जवाब दे रहे हैं।

थकने वाला नही है मोदी

उन्होंने कहा कि हम बेईमानों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं तो उनको गुस्सा आ रहा है.वह मेरे खिलाफ भ्रामक प्रचार कर बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं। वह मुझे परेशान करना चाहते हैं। लेकिन, जिसको जो करना हो कर ले। मोदी गरीब और किसानों के लिए लड़ रहा है और भ्रष्टाचार और अपराधियों के खिलाफ इस जंग में मोदी थकने वाला नही है। प्रधानमंत्री के इस कथन के बाद पूरा मैदान मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। उन्होंने कहा कि सत्तर साल तक लूटे गए माल की बारामदगी के साथ ईमानदारों की मदद जरूरी होनी चाहिए।

अब पूछते हैं कितना आया

कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछली सरकार में लोग कहते थे कि टूजी स्कैम, कोयला, कामनवेल्थ आदि घोटालों में कितना गया। हमारी सरकार में इसका उल्टा है। अब लोग कहते हैं कि नोट बंदी में कितना आया। दो साल पहले तक स्कैम इंडिया अब स्कीम इंडिया में बदल गया है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के अधिवेशन पर चुटकी लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि कांग्रेस कोई बड़ी घोषणा करेगी। लेकिन, अधिवेशन खत्म होने के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस मे कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो लोगों को नौ की जगह साल सब्सिडी के बारह सिलेंडर दिए जाएंगे। बताइए, चुनाव से पहले ऐसी घोषणा करने वाले पब्लिक का क्या भला करेंगे। कहा कि परिवार का भला करने वाले यूपी का क्या भला करेंगे।