यूपी के सभी केंद्र

फोटो सहित

- भविष्य में सुधारी जाएंगी पार्टी की गलतियां

- संकट और संक्रमण काल में नहीं छोड़ेंगे साथ

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव व प्रवक्ता दीपक मिश्र ने कहा कि समाजवादी पार्टी का मतलब ही नेताजी मुलायम सिंह यादव हैं। मुलायम सिंह, अखिलेश यादव औ शिवपाल सिंह के बीच कुछ लोगों ने भ्रम पैदा कराया है। ऐसे लोगों और तत्वों को बढ़ावा देने का खामियाजा पार्टी भुगत रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गलतियां सुधारी जाएगी। पार्टी में जो कुछ चल रहा है वह जल्द ठीक हो जाएगा। मंगलवार को वह प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोई भी समाजवादी इस संकट और संक्रमण काल में नेताजी का साथ नहीं छोड़ेगा।

कृतघ्नता की सीमा लांघ खड़े किए सवाल

मिश्र ने कहा कि नरेश अग्रवाल जैसे दल बदलने में माहिर लोग समाजवाद की सीख न दें। उनके जैसे लोग व्यवसाय और निजी दबदबे के लिए राजनीति करते हैं। समाजवादी जब बसपा की तानाशाह सरकार से लोकतंत्र को बचाने की निर्णायक लड़ाई लड़ रहे थे। उस समय जेल जा रहे थे तब नरेश अग्रवाल बसपा के खेमे में बैठकर सपाइयों को सड़कों पर पिटवा रहे थे। दीपक मिश्र ने मुलायम सिंह यादव पर सवाल खड़ा करने वाले किरणमय नंदा को कृतघ्नता की सीमा लांघने वाला बताया। कहा कि बंगाल के प्रभारी किरणमय नंदा एक सभासद नहीं जीता सके। नेताजी की बदौलत उनको राज्यसभा में पहुंचने का मौका मिला।

आर्थिक, सामरिक मोर्चे पर विफल भाजपा सरकार

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार आर्थिक और सामरिक मोर्चे पर पूरी तरह से विफल है। केंद्र सरकार श्वेत पत्र जारी कर बताए कि उत्तर प्रदेश को कितनी धनराशि दी गई है। यूपी के प्रति केंद्र सरकार का रवैया नकारात्मक है। देश का भला केवल लोहिया गांधी के समाजवाद से संभव है। यह चुनाव समाजवादियों और समाजघातियों के बीच होगा, जिसमें फिर समाजवादी जीतेंगे। मौके पर प्रदेश प्रवक्ता ने डॉ। लोहिया, लोहिया-मुलायम व समाजवाद की पुस्तकों का वितरण किया।