आधा दर्जन से अधिक योजनाओं की लटकी है लॉटरी

ALLAHABAD: इलाहाबाद विकास प्राधिकरण की आधा दर्जन से अधिक योजनाओं में आशियाना हासिल करने और कॉमर्शियल प्लॉट व ऑफिस के लिए सैकड़ों लोगों ने आवेदन कर रखा है। लाखों रुपया सिक्योरिटी मनी भी जमा की है, लेकिन आचार संहिता लागू हो जाने से लोगों के लाखों रुपये एडीए में फंस गये हैं, क्योंकि योजनाओं का आवंटन अब चुनाव बाद ही होगा। लोगों को अब लगभग दो से ढाई महीने का और इंतजार करना पड़ेगा।

और स्थगित हो गई प्रक्रिया

संगम पैलेस में दुकानों की निलामी 10 जनवरी को होनी थी। इसके लिए लोगों से आवेदन मांगा गया था। संगम पैलेस में अपनी दुकान खोलने के लिए सैकड़ो लोगों ने आवेदन किया, लेकिन आचार संहिता लागू होने के कारण दस जनवरी को होने वाली निलामी प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया। अब चुनाव बाद निलामी होगी, जिसकी तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

आवासीय योजनाएं भी लटकीं

संगम पैलेस की तरह ही इलाहाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा बाघम्बरी, नीम सराय, सुलेम सराय, कटरा, मछली बाजार आवास योजना व गंगा दर्शन आवास योजना भी डेवलप की जा रही है। इसके प्लॉट व फ्लैट की बुकिंग के लिए लोगों से आवेदन मांगा गया था। आवंटन के लिए दस जनवरी को लॉटरी होनी थी, लेकिन आचार संहिता के कारण लॉटरी को फिलहाल कैंसिल कर दिया गया है। अब आचार संहिता समाप्त होने के बाद लॉटरी के जरिये आवासीय योजनाओं का आवंटन होगा।