शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे राहुल और अखिलेश

सपा मुखिया और कांग्रेस युवराज के स्वागत में उमड़ी भीड़

युवाओं का जोश व उत्साह देख गदगद हुए दोनों नेता

ALLAHABAD: एक-दूसरे के धुर विरोधी राजनीति में कैसे एक होते हैं और अपनी ताकत दिखाते हैं, यह मंगलवार को इलाहाबाद के लोगों ने अपनी आंखों से देखा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जबर्दस्त रोड शो किया और उनके इस्तकबाल में युवाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान सपा और कांग्रेस गठबंधन के बाद फेमस हुआ गाना यूपी को ये साथ पसंद है, यूपी को राहुल पसंद है, यूपी को अखिलेश पसंद है बजता रहा।

युवाओं में जबर्दस्त उत्साह

राहुल और अखिलेश यादव का रोड शो मंगलवार को दोपहर करीब 2.20 पर बालसन चौराहे से शुरू हुआ। इसके पहले ही पूरा एरिया युवाओं की भीड़ से पट चुका था। युवाओं का जबर्दस्त समर्थन राहुल और अखिलेश यादव की युवा जोड़ी के साथ दिखा। जहां सभी हाथ में झंडा लेकर लहराते रहे। दोपहर दो बजकर 25 मिनट पर जैसे ही राहुल गांधी बालसन चौराहे पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर और अखिलेश यादव प्रतापगढ़ से सीधे रथ के छत पर पहुंचे युवाओं के जोश का पारा दुगुना चढ़ गया। बालसन चौराहे से शुरू हुआ रोड शो स्वराज भवन, यूनिवर्सिटी चौराहा, मनमोहन पार्क चौराहा, आनंद हॉस्पीटल रोड, ट्रैफिक चौराहा, राजापुर, एजी ऑफिस चौराहा, नगर निगम चौराहा, हाईकोर्ट चौराहा, पानी टंकी चौराहा, पानी टंकी पुल होते हुए स्टेशन रोड तक पहुंचा। इस दौरान हर रोड पर चारों तरफ जबर्दस्त ठसा-ठस भीड़ बनी रही। हर एरिया में कांग्रेस के युवराज और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तकबाल हुआ। इसमें पुरुष ही नहीं महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल रहीं।

कई बार टूटा सुरक्षा घेरा

हजारों पब्लिक की भीड़ के बीच भी सीएम अखिलेश यादव और राहुल गांधी की सुरक्षा का जबर्दस्त इंतजाम किया गया था। लेकिन, भीड़ इतनी ज्यादा थी कि दबाव की वजह से एक बार नहीं बल्कि कई बार सुरक्षा घेरा टूटा। सीएम और राहुल के रथ तक कोई पहुंच न सके इसलिए मोटी रस्सी लगाकर बैरीकेडिंग की गई थी, वहीं रस्सी के बाद पुलिस व पीएसी जवानों की टीम लगाई गई थी। इसके बाद एसपीजी की टीम भी लगी हुई थी। लेकिन कई बार भीड़ बेकाबू हुई।

नेता ही नहीं प्रत्याशी भी दिखे गदगद

रोड शो में लोगों का जबर्दस्त हुजूम देखकर गठबंधन के नेता राहुल और अखिलेश ही नहीं बल्कि स्थानीय प्रत्याशी भी गदगद दिखे। रोड शो के रथ पर सीएम और राहुल गांधी के अलावा सांसद धर्मेद्र यादव व शहर उत्तरी, पश्चिमी और दक्षिणी के प्रत्याशी भी मौजूद थे। चौथे चरण के तहत इलाहाबाद में गुरुवार को मतदान होना है। मतदान से कुछ घंटे पहले शहर की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में जबर्दस्त रोड शो कर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी गठबंधन के पक्ष में माहौल बना गए। परिणाम क्या होगा, ये तो वक्त बताएगा, लेकिन रोड शो में उमड़ी भीड़ ने भी कुछ अलग ही संदेश दिया।