- डीडीयूजीयू के संवाद भवन में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बोलीं डीएम

GORAKHPUR: ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को वोटिंग के महत्व को बताने के लिए भोजपुरी का सहारा लिया जाए। ये बातें डीएम संध्या तिवारी ने डीडीयूजीयू के संवाद भवन में आयोजित युवा सप्ताह के समापन अवसर पर आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि घर-घर के जन-जन को वोट की चोट का असर बताएं। वोटर जब अपने वोट की ताकत समझ जाएगा तो वोट देने जरूर जाएगा।

भोजपुरी में भेजें स्लोगन

डीएम ने छात्रों से कहा कि भोजपुरी में एक अच्छा स्लोगन लिखकर फेसबुक पेज पर डालें। अच्छे भोजपुरी स्लोगन को जनपद के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर लगाया जायेगा। डीएम ने युवाओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि मतदान के दिन की सेल्फी पोस्ट कीजिए। उन्होंने 'हर एक यूथ, दस लोगों को लाए बूथ' का नारा दिया।

युवाओं से अपील

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि मुख्य विकास अधिकारी डॉ। मन्नान अख्तर ने कहा कि भारत सरकार, निर्वाचन आयोग और मीडिया सबका ध्यान युवाओं के वोट पर रहता है। राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक प्रो। अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि युवा में वायु जैसी ऊर्जा होती है। ये जो ठान लें उसे प्राप्त कर लेते हैं, जो संकल्प लेते हैं, उसे पूरा करकर ही मानते हैं। उन्होंने महिलाओं को वोट जरूर करने की अपील की।

प्रस्तुतियों को मिली सराहना

इस अवसर पर सेंट एंड्रयूज कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवक ज्ञानेन्द्र कुमार ने स्वरचित गीत 'मेरे भाई बहनो, सुनो मेरा कहना, मतदान करना यही है कहना' प्रस्तुत किया। चन्द्रकान्ति रमावती देवी आर्य महिला पीजी कॉलेज, आर्यनगर की छात्राओं ने कार्यक्रम में समूह गीत 'ओ भारत के जागरूक मतदाताओं, मतदान करों, मतदान करो' प्रस्तुत किया। यूनिवर्सिटी के वालंटियर सिद्धार्थ गौतम ने 'देश के जवान, युवा करिही मतदान' एवं 'सुन ला भईया बात हिन्दुस्तानी' प्रस्तुत किया। मारवाड़ बिजनेस स्कूल के वालंटियर्स ने मतदाता जागरूकता नुक्कड़ नाटक प्रस्तुति दी।

इन कॉलेजेज ने किया प्रतिभाग

डीएम और सीडीओ ने वालंटियर्स द्वारा लगाए गए पोस्टर एवं स्लोगन प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। कार्यक्रम में चन्द्रकांति रमावती देवी आर्य महिला पीजी कालेज, सरस्वती विद्या मंदिर महिला महाविद्यालय, आर्यनगर, सेण्ट एण्ड्रयूज कालेज, दिग्विजय नाथ पीजी कालेज, गंगोत्री देवी महिला पीजी कालेज, महात्मा गांधी पीजी कॉलेज कालेज, भवानी प्रसाद पांडेय पी जी कालेज, चरगांवा, इंदिरा गॉधी ग‌र्ल्स महिला कालेज, तारामण्डल, भगवान दास शकुंतला देवी, चौरीचौरा के स्वयंसेवकों एवं कार्यक्रम अधिकारियों ने भाग लिया।