यहां दोपहर 12:30 बजे तक 50 फीसदी हुई थी वोटिंग

vikash.gupta@inext.co.in

प्राथमिक विद्यालय सघनगंज सोरांव दोपहर के करीब 12:30 बजे आई नेक्स्ट की टीम मतदान केन्द्र के बाहर पहुंची तो लोगों का जमावड़ा लगा था। केन्द्र पर सुबह से ही मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिला। उनके बीच मतदान के लिये होड़ थी।

इससे पहले तक आई नेक्स्ट की टीम जिस भी मतदान केन्द्र पर गई। वहां का नजारा सघनगंज के इस मतदान केन्द्र से ऊलट रहा। कहीं 8 फीसदी तो कहीं 10 फीसदी मतदान हुआ था। ऐसे में ग्रामीण इलाके के चारों ओर सघन सन्नाटे के बीच सघनगंज के मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की भारी आमद चौंका रही थी। यहां दिन में 12:30 बजे तक वोटिंग का पर्सेटेज करीब 50 फीसदी के आसपास था।

प्राथमिक विद्यालय सघनगंज में वोटर्स की कुल संख्या 2271 थी। यहां मतदान के लिये तीन बूथ बनाये गये थे। इनमें एक में मतदाताओं की संख्या 892, दूसरे में 808 एवं तीसरे में 571 थी। यहां मौजूद पीठासीन अधिकारी अतुल कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सुबह से ही यहां भारी भीड़ थी। दोपहर के समय कुछ भीड़ छंटी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शाम तक वोटिंग पर्सेटेज टॉप तक जायेगा। और हुआ भी ऐसा ही। मतदाता घरों से वोट डालने के लिए निकले तो परसेंटेज का ग्राफ लास्ट इयर के डाटा को क्रास कर गया। पिछले बार की तुलना में इस बार .9 फीसदी ज्यादा वोट पड़े।

यहां बहुत अच्छे से मतदान हो रहा है। सुबह से ही अच्छी खासी संख्या में लोग वोट देने के लिये पहुंच रहे हैं। कहीं कोई दिक्कत नहीं है। पुलिस की सुरक्षा भी सख्त है।

नन्हें लाल

मतदान केन्द्र पर महिलाओं की अच्छी संख्या पहुंच रही है। लड़कियां और महिलायें सभी के साथ अच्छा व्यवहार हो रहा है। यहां वोटिंग का पर्सेटेज अच्छा होना शुभ संकेत है।

अर्चना