- अवैध शराब व अवैध हथियारों की तस्करी पर लगेगी रोक

- जिले की सीमाओं पर बढ़ाई जाएगी पुलिस की चौकसी

आगरा। चुनावी कार्यक्रम घोषित होते ही पुलिस ने शराब और हथियार की तस्करी पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। वोटरों को लुभाने के लिए हरियाणा, दिल्ली, एमपी, राजस्थान से शराब की खेप मंगाई जाती है। इसे रोकने के लिए एसएसपी ने खास प्लानिंग की है, जिसके तहत जिले की सीमाओं पर बैरियर लगा चेकिंग की जाएगी।

लगाए जाएंगे 48 बैरियर

एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह के मुताबिक अवैध शराब व शस्त्र की तस्करी को रोकने के लिए दिल्ली, हरियाणा के अलावा एमपी व राजस्थान बार्डर पर भी बैरियर लगाए जाएंगे। यहां वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इसके लिए 48 स्थान चिह्नित किए गए हैं, जहां बैरियर लगाए जाएंगे। वहां के ऑफीसर्स से भी बात की गई है।

दूसरे प्रदेशों पर भी नजर

दिल्ली, हरियाणा बॉर्डर पर पहले से ही चैकिंग बैरियर लगे हैं। चुनाव नजदीक आते ही इनकी संख्या बढ़ा दी जाती है। लेकिन इसके अलावा एमपी और राजस्थान की सीमा भी सिटी से लगती है। यहां से भी बड़ी मात्रा में अवैध शराब व शस्त्र आ सकते हैं। इसके लिए एसएसपी ने प्लानिंग तैयार की है।

बड़े स्तर पर होती है शराब की तस्करी

चुनाव आते ही शराब बेचने वाले सिटी में तस्कर अलर्ट हो जाते हैं। हरियाणा, दिल्ली से सीधा ठेका उठाया जाता है। कई बार गच्चा देकर अवैध शराब सिटी में लाकर बंटवाई जाती है। तस्कर मुख्य रूप से ग्रामीण एरिया को शराब बांटने के लिए चिह्नित कर लेते हैं। तस्करों की प्लानिंग फेल करने के लिए पुलिस ग्रामीण एरिया में नजर जमाए हुए है।

पुराने अपराधियों पर रहेगी नजर

पुराने अपराधियों पर भी पुलिस की नजर रहेगी। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट बना ली है। साथ ही पहले शराब की तस्करी आदि में पकड़े गए लोगों पर भी पुलिस की नजर है। पुलिस इन पर कार्रवाई करेगी। इसके अलाव दूसरे सीमा क्षेत्र से यदि कोई वोटर को बरगलाने के लिए एंट्री लेता है, तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।