- वोटर्स लिस्ट में गड़बडि़यों के चलते नहीं दे सके वोट

>BAREILLY: चुनाव आयोग के लाख प्रयास के बाद भी विस चुनाव कीवोटर्स लिस्ट में खामियां रह गई। बहुत से मतदाताओं के हाथ में वोटर आईडी कार्ड तो था, लेकिन वोटर्स लिस्ट से उनका नाम नहीं था। इस वजह से पीठासीन अधिकारियों ने ऐसे वोट देने से रोक दिया, जिसके चलते वोट देने की ललक में मतदान स्थल पर पहुंचे वोटर्स को मायूस घर वापस लौटना पड़ा।

नहीं दे सके वोट

एमजी कांवेंट स्कूल में बने पोलिंग बूथ नंबर 80 में वोट देने पहुंची सुमन को पीठासीन अधिकारियों ने वोट देने से मना कर दिया। जबकि, सुमन के पास वोटर आईडी कार्ड था, लेकिन उनका नाम पीठासीन अधिकारियों के पास मौजूद वोटर्स लिस्ट में नहीं था। जबकि उनके पति और बच्चों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। वहीं नेकपुर स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में भी वोटर्स इसी समस्या से जूझ्ाते रहे।

वोटिंग की जिद ने पूरी की हसरत

जंक्शन के पीछे रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर भी लोग परेशान रहे। 27 वर्षीय पूनम यादव वोटर आईडी लेकर बूथ नंबर 61 में वोट देने पहुंची हुई थी, लेकिन पीठासीन अधिकारियों के पास मौजूद लिस्ट में उनका नाम नहीं था। जिस वजह से वह परेशान हो गई। हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और बीएलओ के पास जो लिस्ट में थी। उसमें अपना नाम चेक किया। बीएलओ के पास मौजूद वोटर्स लिस्ट में उनका नाम था। हालांकि, पीठासीन अधिकारी अपने लिस्ट में नाम नहीं होने से वोट देने से मना करते रहे, लेकिन अधिकारियों से बात होने के बाद उन्हें वोट देने का परमिशन दिया गया। वोट देने के बाद पूनम काफी खुश दिखी।