- नोटबंदी और काला धन को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर किए हमले

<- नोटबंदी और काला धन को लेकर राहुल ने पीएम मोदी पर किए हमले

BAREILLY: BAREILLY: कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंडे को बरेली शहर के विशप मंडल ग्राउंड में गरजे। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तीखे वार करते हुए कहा कि पीएम ने अपनी पार्टी में कुछ लोगों को बब्बर शेर बना रखा है, लेकिन उनसे चूहे सी भी आवाज नहीं निकलती। मेरी और अखिलेश की दोस्ती हुई है। हमने युवाओं को लेकर पांच प्वॉइंट पर घोषणा पत्र तैयार किया है। पूरे देश में आईएस, पीसीएस, इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए कोचिंग सेंटर दिखाई देते है पैसे लेते है। पैसे के अभाव में युवा तैयारी नहीं कर पाते है। हमारी सरकार आई तो प्रदेश में हाई क्वॉलिटी के सेंटर्स खुलेंगे, जहां पर फ्री में तैयारी की जा सकेगी। इसी बीच जनसभा में बैठे कांग्रेस और सपा के समर्थक बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। राहुल ने समर्थकों को शांत कराते हुए कहा हम मुर्दाबाद बोलेंगे नहीं, हम जिंदाबाद कहेंगे, मुर्दाबाद बोलना हमारे डीएनए में नहीं है।

रोजगार देने के नाम पर मजाक

मोदी पर हमलावर राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने मेक इन इंडिया और काला धन वापस लाने की बात कही थी। हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। जब मैंने पार्लियामेंट में पूछा मोदी जी बताइए कितनों को रोजगार दिए तो उनके एक मंत्री का कहना था कि एक लाख लोगों को रोजगार दिए। वहीं दूसरे वर्ष पूरे हिन्दुस्तान में मोदी ने एक को भी रोजगार नहीं दिए। मनमोहन के समय हर वर्ष क्0 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है।

मेड इन बरेली होगा

जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने चीन का एक वाकया भी सुनाया। राहुल ने कहा कि एक बार मैं चीन गया था। मेरे पास एक लोकल नेता बैठा था। मैं चीन की बात करता वह हिमाचल की बात करता। यहीं क्रम चलता रहा। मैंने पूछ लिया मैं चीन की बात कर रहा हूं और तुम हिमाचल की बात कर रहे हो, क्यों? उसका कहना था मुझे हिन्दुस्तान से कुछ नहीं लेना चाहता मैं यह चाहता हूं कि लोग सेव खाएं तो डिब्बे पर लिखा हो मेड इन चाइना। हमारी सरकार बनती है तो मैं एक बार चीन जाउंगा और उस नेता से मिल कर पूछूंगा कि यूपी में बरेली का नाम सूना है। पतंग उड़ेगी तो बरेली का मांझा काटेगा। ओबामा जी मार्केट जाए और अमरूद खाएंगे तो लिखा होगा मेड इन इलाहाबाद।

भ्0 को बांट रहे गरीबों का पैसा

नोटबंदी पर मोदी ने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। उनके मंत्री का कहना है कि 9ब् फीसदी कालाधन स्विस बैंक, रियल एस्टेट, गोल्ड में फंसा हुआ है मात्र म् फीसदी ही कैश में है। फिर मैं यह कहना चाहूंगा कि 9ब् फीसदी को छोड़ कर वह म् फीसदी के पीछे क्यों भाग रहे हैं। 8 नवंबर को मोदी जी खड़े होकर कहते है मित्रों अपनी जेब देखो भ्00 व क्000 का नोट होगा आप फाड़ सकते हो वह कागज बन गया है। पीएम देश के सिर्फ भ्0 लोगों को फायदा पहुंचाना चाहते हैं। ढाई साल में उन्होंने क् लाख ब्0 करोड़ रुपए का कर्जा माफ किया, लेकिन वह गरीबों और किसानों का नहीं था वह उन्हीं भ्0 लोगों का था। मोदी का यही उद्देश्य है गरीबों का पैसा जमा करों और भ्0 धनपतियों का कर्जा माफ किया। नोट निकालने की लिमिट भी इसी का हिस्सा था। आने वाले दिनों में देखिएगा म् लाख करोड़ का कर्जा माफ होगा लेकिन, यह बात फ्रंट फेज पर नहीं होगी बल्कि बैक पेज में छोटी सी हेडलाइन के साथ होरी मोदी का दबाव जो है।

युवाओं को रोजगार से जोड़ेंगे

हम मांझा, जरदोजी और सुरमा की बात करेंगे। युवाओं को रोजगार के लिए ख्0-ख्भ् लाख रुपए तक लोन देंगे। ताकि, उद्योग लगाने वाला क्00-क्भ्0 और नए लोगों को रोजगार दे सकें। मंच पर शहर के प्रत्याशी प्रेम प्रकाश अग्रवाल, कैंट प्रत्याशी मुजाहिद हसन खान, मीरगंज प्रत्याशी नरेंद्र पाल सिंह, जिला अध्यक्ष रामदेव पांडेय, महानगर अध्यक्ष चौधरी असलम मियां, मेयर डॉ। आईएस तोमर, पूर्व सांसद प्रवीण ऐरन और अनिल शर्मा और महेश पंडित सहित अन्य लोग मौजूद रहे।