बरेली की 9 सीट पर 7 सीटों पर बीजेपी आगे
बरेली में मतगणना के दौरान फस्र्ट से थर्ड राउंड तक 6 सीट पर  भाजपा आगे रही. बरेली शहर, कैंट, भोजीपुरा, नवाबगंज, बहेड़ी और फरीदपुर में भाजपा, बिथरी चैनपुर और आंवला में सपा प्रत्याशी आगे वहीं, मीरगंज में बसपा प्रत्याशी आगे रहे. फोर्थ राउंड में मीरगंज का भी पासा पलट गया. यहां बसपा के सुल्तान बेग से बीजेपी के प्रत्याशी डीसी वर्मा आगे निकल गए. फोर्थ राउंड तक मीरगंज में बीजेपी को 12627, बसपा को 11929 मत मिले. 7वें चरण तक यह अंतर बढ़ता चला गया, इस सीट पर 7वें चरण में बीजेपी 26944 पर पहुंच गई, जबकि बसपा प्रत्याशी 19139 पर रहे.
 

दिग्गज निराश
नतीजों के शुरुआती रुझान में कई दिग्गज निराश नजर आए. नवाबगंज से सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार और तीन पीढ़ी से सत्ता में बड़ा दखल रखने वाले साबिर परिवार के भोजीपुरा प्रत्याशी शहजिल इस्लाम रुझान में पिछडऩे पर मतगणना केंद्र से ही बाहर आ गए. 

कौन कहां से आगे
चौथे राउंड में बरेली शहर से भाजपा के अरुण कुमार, बरेली कैंट से भाजपा के राजेश अग्रवाल, बहेड़ी से भाजपा के छत्रपाल गंगवार, फरीदपुर से भाजपा के डॉ. श्याम बिहारी लाल, नवाबगंज के भाजपा के केसर सिंह, मीरगंज से भाजपा के डीसी वर्मा और भोजीपुरा से भाजपा के बहोरन लाल मौर्य आगे रहे. वहीं, आंवला से सपा के सिद्धराज सिंह, बिथरी चैनपुर से सपा के वीरपाल सिंह आगे चल रहे.

National News inextlive from India News Desk