- दोपहर 2 से 5 बजे तक हुई ट्रेनिंग में मतगणना के बारे में दी गई जानकारी

- 10 मार्च को कर्मचारियों और ऑब्जर्वर को दोबारा दी जाएगी ट्रेनिंग

BAREILLY:

विस चुनाव की मतगणना 11 मार्च को होगी। मतगणना के लिए नियुक्त कर्मचारियों और ऑब्जर्वर को संजय कम्युनिटी हॉल में ट्रेनिंग दी गई। इस मौके पर एडीएम एफआर मनोज कुमार, सीडीओ शिवसहाय अवस्थी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने बताया कि 11 मार्च को कर्मचारी सुबह 6 बजे मतगणना स्थल पर पहुंच जाए। किस कर्मचारी की किस टेबल पर ड्यूटी लगी है। वह उसी दिन जानकारी करके अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। अपना ड्यूटी कार्ड और परिचय पत्र अवश्य साथ लायें। सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हो जाएगी।

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर रोक

दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक चले ट्रेनिंग में कर्मचारियो को ईवीएम और बड़े मॉनीटर के जरिए ट्रेनिंग दी गई। ताकि, मतगणना प्रक्रिया को लेकर कर्मचारियों में किसी प्रकार का संशय न रह जाए। मतगणना कार्मिक अपना मोबाइल व किसी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं लाएंगे। इसके अलावा कोई स्टेशनरी, पेन, पानी, माचिस, बीड़ी, सिगरेट, पान व पाना मसाला सहित अन्य निषिद्ध वस्तुएं मतगणना स्थल पर नहीं ले जानी हैं। अधिकारियों ने बताया कि सबसे पहले पोस्टल बैलेट पेपर की गणना आरओ टेबल पर होगी। यदि पोस्टल बैलेट पेपर पर प्रत्याशियों के नाम के आगे सही का निशान वह वैध होगा। ईवीएम में लगी सभी सीलें मतगणना एजेंट को अवश्य दिखाएं।

मिले मत का अंकन सही सके करें

पीठासीन अधिकारी के फार्म-17 सी से मिलान करना जरूरी है। ईवीएम में लगी सभी सीलें मौजूद व सही हैं, इस आशय का प्रमाणपत्र भी सभी मतगणना एजेंटों से पूरे नाम, पते के साथ सिग्नेचर करा लें। मशीन का रिजल्ट दबाने के बाद उसे ऐसे रखें कि एजेंटों को भी उसकी संख्या दिखाई पड़े। वोटों की काउंटिंग की संख्या अंग्रेजी की गिनती में लिखी जाए। जिस प्रत्याशी का नाम जिस लाइन में हैं, उसी लाइन के बीच में उसे प्राप्त मतों का अंकन किया जाए।