इन्हें मिलेगा राशन

शासन ने दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को घर बैठे राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। लेकिन यह उन दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को दिया जाएगा जिनके घर पर कोई भी व्यक्ति लाने वाला नहीं है। और वह राशन की दुकान तक आने में असमर्थ हैं। केवल ऐसे व्यक्तियों के ही घर तक विभाग राशन पहुंचाएगा।

 

नहीं है कोई डाटा

वरिष्ठ नागरिक व दिव्यांगों का विभाग के पास कोई डाटा नहीं है। लिहाजा विभाग ऐसे व्यक्तियों की तलाश के लिए सर्वे करा रहा है। सर्वे पूरा होने के बाद पता चलेगा कि ऐसे कितने दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक शहर में है।

 

पहली बार ऐसा

दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को घर बैठे राशन पहुंचाने का आदेश इसीलिए जारी किया क्योंकि शासन के पास ऐसे कई शिकायतें आई थी वह दुकान तक जाने में असमर्थ है इसीलिए हम राशन नहीं ला पाते हैं। राशन न आने के कारण खाने की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इस पर शासन ने गंभीरता से लिया और घर बैठे राशन पहुंचाने का निर्णय लिया।

 

शासन ने दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को राशन घर बैठे उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। लेकिन यह केवल उनको दिया जाएगा जिनके घर पर कोई राशन लाने वाला नहीं है और वह दुकान तक आने में असमर्थ है। सर्वे कराया जा रहा है। जल्द ही यह योजना लागू कर दी जाएगी।

- जितेंद्र कुमार, एआरओ, जिला आपूर्ति विभाग