- एक से स्टेट चैंपियनशिप और दो से शुरू होगा उत्तर प्रदेश केसरी

- गोरखपुर में इक्ट्ठा होंगे प्रदेश के नेशनल और इंटरनेशनल रेसलर

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होने वाली उत्तर प्रदेश केसरी भारत भीम जनार्दन सिंह को समर्पित होगी। इस मुकाबले का शुभारंभ भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह दो नवंबर को करेंगे। उत्तर प्रदेश केसरी बनने वाले पहलवान को गदा के साथ 51 हजार रुपए कैशमनी प्राइज दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश केसरी के लिए 74 केजी से अधिक वेट वाले पहलवान अपना दम दिखाएंगे। वहीं एक नवंबर से सीनियर स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप शुरू होगी। स्टेडियम में दो बाउट रिंग बनाए जाएंगे। जिसमें करीब 600 से अधिक पहलवान अपना दम दिखाएंगे।

74 केजी से अधिक वेट वाले दिखाएंगे दम

कुश्ती चैंपियनशिप के संयोजक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश केसरी गोरखपुर के सबसे बड़े पहलवान भारत भीम जनार्दन सिंह को समर्पित होगी। इस कॉम्प्टीशन के लिए 74 केजी से अधिक वेट वाले पहलवान दम दिखाएंगे। इन पहलवानों ने चाहे स्टेट चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट किया हो या न किया हो। उप्र केसरी बने पहलवान को 51 हजार रुपए और रनर पहलवान को 21 हजार रुपए कैशमनी प्राइज दिया जाएगा।

गोल्ड जीता तो नेशनल में होगा सेलेक्शन

रीजनल स्टेडियम में सीनियर स्टेट चैंपियनशिप ब्वॉयज एंड ग‌र्ल्स एक से तीन नवंबर के बीच खेली जाएगी। जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि कॉम्प्टीशन में ग्रीको रोमन, फ्री स्टाइल और महिला की सभी इंटरनेशनल वेट कैटेगरी में करीब 600 से अधिक पहलवान दम दिखाएंगे। 31 अक्टूबर को सभी कैटेगरी का वेट किया जाएगा। एक नवंबर को गोरक्षपीठाधीश्वर और सदर सांसद योगी आदित्यनाथ स्टेडियम में स्टेट चैंपियनशिप का इनॉगरेशन करेंगे। सभी वेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ी गोण्डा के नंदिनी नगर में 14 से 17 नवंबर के बीच होने वाले नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में यूपी को रीप्रजेंट करेंगे।