Meerut । पंचायत में इंस्पेक्टर को चीर देने की धमकी, आचार संहिता व धारा 144 लागू होने के बाद भी कमिश्नरी पर पंचायत करना सपा नेता अतुल प्रधान को भारी पड़ गया। एसएसपी के निर्देश पर अतुल प्रधान की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच व तीन थानों की पुलिस ने उनके घर पर ताबड़तोड़ दबिश दी। हालांकि अतुल प्रधान की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि सपा नेता अतुल प्रधान की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है। दबाव बनाने के लिए रिश्तेदारों को हिरासत में ले लिया है.

 

दो थानों में मुकदमा

गौरतलब है कि धारा 144 लागू के बाद भी बिना इजाजत के सपा नेता अतुल प्रधान ने रविवार को कमिश्नरी मैदान में पंचायत की थी। जिस दौरान कई कार्यकर्ताओं ने भाग लिया था। एडीएम सिटी मुकेश चंद की जांच में निकल कर आया था कि बिना परमिशन के पंचायत की गई। इस पर एडीएम सिटी मुकेश चंद व एसपी सिटी मान सिंह चौहान व एलआईयू ने सारे मामले की रिकार्डिग कराई थी। रविवार देर रात सिविल लाइन थाने में अतुल प्रधान के खिलाफ धारा 353 समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

 

घर पहुंची पुलिस

मुकदमा दर्ज होते ही रविवार देर रात सीओ सिविल लाइन चक्रपाणि त्रिपाठी समेत कई थानों की फोर्स व क्राइम ब्रांच ने अतुल प्रधान के घर पर ताबड़तोड़ दबिश दी। अतुल प्रधान के घर में न मिलने पर पुलिस रिश्तेदारों को साथ ले आई। सोमवार को भी पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी.

 

एनकांउटर पर उठाए थे सवाल

इससे पूर्व चार दिन पहले मखदूमपुर मेले में सपा नेता अतुल प्रधान ने सुमित एनकाउंटर में शामिल रहे इंस्पेक्टर को चीर देने की धमकी दी थी। मामले का वीडियो सोशल साइट पर वायरल होने के बाद अतुल के खिलाफ हस्तिनापुर थाने में धारा 144 के उल्लंघन और पुलिस के खिलाफ विवादित बोल समेत, गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। सपा नेता का वीडियो वायरल होते ही मुख्यमंत्री ने मेरठ पुलिस से सारे मामले की डिटेल मांगी। इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दिए। वहीं, आरोपी अतुल प्रधान की पत्‌नी व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान सोमवार को एसएसपी से मुलाकात की।

 

अतुल प्रधान की तलाश की जा रही है। सिविल लाइन व हस्तिनापुर थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मंजिल सैनी एसएसपी मेरठ

Crime News inextlive from Crime News Desk