-प्रमुख सचिव ने जेलों में अपराधियों द्वारा मोबाइल के यूज पर पूरी तरह से रोक लगाने का जारी किया आदेश

>BAREILLY: यूपी के जेलों में बैठकर अपराधिक गतिविधियों और मोबाइल के प्रयोग पर पूरी तरह से रोक लगाने की तैयारी की जा रही है। अब जेलों में मोबाइल का यूज न हो सके, इसके लिए एटीएस व एसटीएफ भी निगरानी करेगी। प्रमुख सचिव ने इस संबंध में डीएम-एसएसपी के अलावा एसटीएफ को भी आदेश जारी किया है।

जेल से दी गई थी रंगदारी

कई बड़ी वारदातों में जेल में बंद अपराधियों का हाथ होता है। जेल से ही बैठकर फोन पर अपने साथियों से क्राइम कराते हैं। इसके अलावा उनके पास कई बार नशे का सामान भी पहुंच जाता है। बरेली की डिस्ट्रिक्ट जेल से भी कई ऐसे मामले पकड़े जा चुके हैं। बरेली की एक गैस एजेंसी ऑनर की सुपारी भी बरेली जेल से दी गई थी। इसमें एक सिपाही कॉल डिटेल से पकड़ा गया था। इसी तरह से नशे की सप्लाई भी पकड़ में आयी थी।

शासन को जानकारी देगी एसटीएफ

बरेली की तरह ही प्रदेश की अन्य जेलों में भी इसी तरह के मामले सामने आते रहे हैं। जेलों में मोबाइल व अन्य सामग्री पर रोक लगाने के लिए जैमर भी लगाए जा रहे हैं। अब प्रमुख सचिव ने डीएम व एसएसपी को आदेश दिया है कि वे इसपर रोक लगाएं। आईजी कारागार को भी आदेश जारी किया गया है, कि वे सभी जेलों के अधिकारियों को इसका कड़ाई से पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।