- यूपी और उत्तराखंड के बसों का संचालन शुरू

- शासन के हस्तक्षेप के बाद बसों का संचालन

BAREILLY: शासन से निर्देश मिलने के बाद यूपी और उत्तराखंड परिवहन निगम का विवाद फिलहाल थम गया है। सैटरडे को आरटीओ विभाग के इंफोर्समेंट ऑफिसर्स द्वारा उत्तराखंड की बसों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। तीन दिनों से चल रहे विवाद के बाद सैटरडे को बसों के चलने से पैसेंजर्स ने काफी राहत की सांस ली। एआरटीओ इंफोर्समेंट अनिल त्रिपाठी ने बताया कि फिलहाल अगला निर्देश आने तक उत्तराखंड की बसों के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगा दी गई है।

खींच गई थी लकीरें

देहरादून के आरटीओ द्वारा गाजियाबाद की बसों को सीज करने और बस स्टॉफ के साथ मारपीट के बाद यूपी और उत्तराखंड दोनों स्टेट की बीच लकीरें खींच गई थी। एक दूसरे की सरहद में इंट्री करने पर बसों को सीज किए जाने का सिलसिला पिछले तीन दिनों तक चला। लेकिन सैटरडे को शासन के हस्तक्षेप के बाद बसों का संचालन दोबारा शुरू हो गया।

शासन लेवल पर हाेगी मीटिंग

अभी तक दोनों स्टेट की बसों का संचालन सिर्फ समझौते के आधार पर हो रहा है। आने वाले दिनों में इस तरह का कोई विवाद न हो इसके लिए शासन लेवल पर एक और मीटिंग होगी। अगली मीटिंग क्म् सितम्बर को होनी है, ताकि दोनों परिवहन निगम का स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी से काउंटर प्रति हस्ताक्षर हो सके।

सैटरडे से उत्तराखंड के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है। बसों के बंद होने से पैसेंजर्स के साथ रोडवेज को भी काफी नुकसान हुआ है।

एसके शर्मा, आरएम, रोडवेज