1398 ड्राइवर्स हैं गोरखपुर रीजन में

522 नियमित चालक हैं रीजन में

876 संविदा चालक हैं रीजन में

i o teri

- एक्सीडेंट नहीं करने वाले रोडवेज ड्राइवर को मिलने थे एक लाख रुपए

- एक भी ड्राइवर ऐसा नहीं जिसने नहीं किया एक्सीडेंट

GORAKHPUR: यूपी रोडवेज का कोई भी ड्राइवर सेफ नहीं है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि रोडवेज की सेफ ड्राइवर इनामी योजना के नतीजे बोल रहे हैं। जिसके तहत पूरे साल बिना एक्सीडेंट किए बस चलाने वाले ड्राइवर को एक लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की गई थी। लेकिन हैरानी वाली बात है कि गोरखपुर रीजन में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में रोडवेज को ऐसा कोई ड्राइवर नहीं मिल रहा, जिसने पूरे साल कोई एक्सीडेंट न किया हो। ऐसे में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने व रोड एक्सीडेंट्स पर अंकुश लगाने के लिए लाई गई रोडवेज की ये योजना बेनतीजा ही जाती दिख रही है।

19 हजार ड्राइवर, इनाम किसी को नहीं

रोडवेज ड्राइवर सड़क सुरक्षा को लेकर कितने सजग हैं इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सूबे के 20 रीजंस के संविदा व नियमित मिलाकर लगभग 19 हजार ड्राइवर्स में से एक भी ड्राइवर ऐसा नहीं है जो निगम की इनामी योजना की कसौटी पर खरा उतरता हो। बता दें, दो माह पहले परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर एमडी के रविंद्रनायक ने पूरे प्रदेश के लिए घोषणा की थी कि अगर कोई ड्राइवर पूरे वर्ष बिना एक्सीडेंट के बस चलाता है तो उसे एक लाख रुपए इनाम तो दिया ही जाएगा। साथ ही रोडवेज के स्थापना दिवस पर निगम की ओर से उसे सम्मानित भी किया जाना था।

वर्जन

सभी रीजंस से ड्राइवर्स की लिस्ट मांगी गई है। जिसमें ऐसे ड्राइवर की तलाश की जा रही है जिसने पूरे वर्ष में एक भी एक्सीडेंट नहीं किया हो। लेकिन फिलहाल ऐसा कोई ड्राइवर नहीं मिला है।

- के रविंद्रनायक, एमडी यूपी रोडवेज