- पूर्वाचल से मिलता रहा है छोटा राजन गैंग को खाद-पानी

- एक दर्जन से अधिक हार्डकोर शूटर को अरेस्ट कर चुकी है यूपी एसटीएफ

LUCKNOW: इंडोनेशिया से भारत लाये गये डॉन छोटा राजन से यूपी एसटीएफ भी पूछताछ करेगी। दीपावली बाद एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली जाएगी। यूपी एसटीएफ ने पिछले कुछ सालों में छोटा राजन गैंग के कई शूटरों को अरेस्ट किया था। अब एसटीएफ इनके सही लिंक की तलाश करेगी। सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र में क्राइम के लिए छोटा राजन ने यूपी के पूर्वाचल के शूटरों और अपराधियों का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया था।

कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

छोटा राजन के नाम पर सक्रिय कई गैंग यूपी में किडनैपिंग और वसूली की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। कुछ ही दिन पहले मुम्बई में हत्या की साजिश रचने वाले छोटा राजन गैंग के तीन शूटरों को एसटीएफ ने इलाहाबाद से अरेस्ट किया था। इससे पहले भी छोटा राजन गिरोह के कई गैंग और कई शूटर को एसटीएफ पकड़ चुकी है। आईजी एसटीएफ सुजीत पांडेय की कहना है कि छोटा राजन के गुर्गे उत्तर प्रदेश की कई वारदात में शामिल रहे हैं। इनमें कई घटनाएं अभी सुलझ नहीं पायी हैं। उन्होंने बताया कि छोटा राजन अभी सीबीआई की कस्टडी में है। ऐसे में विधिक औपचारिकता पूरी करने के लिए गृह विभाग से अनुरोध किया जाएगा।

जानने का किया जा रहा प्रयास

सूत्रों का कहना है कि उप्र पुलिस के रिकॉर्ड में छोटा राजन से जुड़े दो दर्जन हार्डकोर शूटरों का नाम हैं। इन अपराधियों का उससे कितना नाता था और अपराध में छोटा राजन की भूमिका क्या होती थी, यह जानने का प्रयास किया जाएगा। वहीं एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक ने बताया कि यूपी के इलाहाबाद, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, देवरिया, गोरखपुर और वाराणसी जैसे जिलों से इस गैंग के लोग पकड़े जा चुके हैं। सही मायने में कहा जाए तो पूर्वांचल से ही इस गैंग को खाद पानी मिलता था। माना जा रहा है कि दीपावली के बाद एसटीएफ की टीम छोटा राजन से पूछताछ करने दिल्ली जाएगी।