- गुड न्यूज

सीधी भर्ती के माध्यम से भरे जायेंगे सभी पद

कुल 1343 पदों के लिए मांगे गये ऑनलाइन आवेदन

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) की परीक्षायें देने वाले अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। आयोग ने प्रदेश के अलग-अलग विभागों में भर्ती के लिए तेरह सौ से ज्यादा पद विज्ञापित किये हैं। ये सभी पद सीधी भर्ती के माध्यम से भरे जाएंगे। नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गये हैं। इसके लिए विस्तृत दिशा निर्देश जारी किया गया है। आवेदन के लिए शुल्क बैंक में जमा करने की अंतिम तिथि तीन दिसम्बर तथा आवेदन स्वीकार किये जाने की तिथि सात दिसम्बर निर्धारित की गई है।

21 में भेजें आवेदन का प्रिंट

यूपीपीएससी में सीधी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हो गई है। आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थी जब ऑनलाइन आवेदन कर लें तो वे आवेदन का प्रिंट आउट आवेदन करने की तिथि से 21 दिनों के भीतर आयोग के कार्यालय पर भेजें। इसके साथ उन्हें समस्त अभिलेख तीन जनवरी तक आयोग के पते पर पंजीकृत डाक, स्पीड पोस्ट अथवा स्वयं उपस्थित होकर हाथों हाथ जमा करना होगा। सभी पदों के लिए निर्धारित योग्यता अलग अलग है। आयोग की वेबसाइट www.uppsc.nic.in पर दिये विज्ञापन में इसे देखा जा सकता है।

इन विभागों में होनी है भर्ती

यूपीपीएससी ने विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए कुल 1343 पदों का विज्ञापन जारी किया है। इनमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा में दन्त शल्य समूह ख के 33 पद एवं एक अन्य पद, अग्निशमन विभाग में एक पद, प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में एलोपैथिक चिकित्साधिकारी के 78 पद एवं एलोपैथिक चिकित्साधिकारी के अलग से 924 पद, उत्तर प्रदेश चिकित्सा यूनानी विभाग में 29 पद एवं चिकित्साधिकारी के 58 पद, व्यावसायिक शिक्षा में 02 पद, उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा होम्योपैथी विभाग में चार पद एवं एक पद, उत्तर प्रदेश चिकित्सा शिक्षा आयुर्वेद विभाग में एक पद, शिक्षा विभाग में उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा पुरुष शाखा संवर्ग में प्रवक्ताओं के 210 पद तथा चिकित्सा विभाग में एक पद के लिए रिक्ति शामिल है।