दशहरा बाद ग्रहण करेंगे पदभार, आयोग की गरिमा बरकरार रखने के लिए करेंगे काम

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) का नया सचिव आईएएस अटल कुमार राय को बनाया गया है। अटल कुमार राय करेंट में विशेष सचिव के पद पर वाणिज्यकर-मनोरंजन कर विभाग लखनऊ में तैनात हैं। उनसे पहले आयोग के सचिव चन्द्र प्रकाश सिंह थे। फोन पर हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि वे नवरात्रि और दशहरे के सरकारी अवकाश के बाद आयोग में पदभार ग्रहण करेंगे।

प्रतियोगियों का विश्वास जीतना चुनौती

उन्होंने आयोग की छवि दुरुस्त किये जाने की बावत कहा कि आयोग से कई सारी बड़ी भर्तियां होती हैं। प्रतियोगियों की बड़ी आस यहां से जुड़ी हुई है। ऐसे में आयोग की गरिमा को बनाये रखना ही उनकी प्राथमिकता होगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की गरिमा वापस दिलाने के लिए वे संभव प्रयास करेंगे। परीक्षा और परिणाम के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने का प्रयास होगा। हालांकि साथ ही उन्होंने जोड़ा कि दभार ग्रहण कर वहां की परिस्थितियों को समझने के बाद ही कोई दावा करना बेहतर होगा। बीते कुछ समय में आयोग की छवि पर ऐसे दाग लगे हैं। जिसने प्रतियोगियों के विश्वास को छलनी किया है।

इलाहाबाद में काम का है अनुभव

अटल कुमार राय आजमगढ़ के निवासी हैं। वे इलाहाबाद में सीडीओ रहे। इसके अलावा वर्ष 2013 के कुंभ मेले में एडीएम प्रशासन का पद भी संभाल चुके हैं। उन्होंने बताया कि वे लखनऊ विकास प्राद्यिकरण में संयुक्त सचिव रह चुके हैं। इसके अलावा देहरादून, बहराईच, लखनऊ और ललितपुर में एसडीएम रहे। बनारस और गाजियाबाद में एडीएम सिटी भी रहे हैं। आयोग सचिव के पद पर इनकी नियुक्ति सैटरडे को यूपी गवर्नमेंट की ओर से जारी आईएएस अफसरों की स्थानान्तरण सूची के तहत की गई है।