- लोगों ने की एसपी सिटी से शिकायत

- पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रुकवाया काम

Meerut: लालकुर्ती थाना एरिया के बेगमबाग में जैनुल मस्जिद के निर्माण कार्य को लेकर दो संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए है। पार्षद पति ने क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर निर्माण कार्य का विरोध किया। एसपी सिटी के निर्देश पर इंस्पेक्टर लालकुर्ती ने मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य को रूकवा दिया है। वहीं दूसरी ओर विशेष संप्रदाय के लोग प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर निर्माण कार्य को सुचारू कराने की तैयारी में है।

क्या है मामला

बेगमबाग में जैनुल मस्जिद है। जिसके मुतवली हाजी मोहसलीम है। मस्जिद में लगे टीन शेड को हटवाकर लिंटर डलवाने का काम शुरू हो गया है। इसकी जानकारी वार्ड ब्क् की पार्षद रेनू गुप्ता के पति बलराज गुप्ता को पता चला तो वे क्षेत्रीय लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और कार्य रुकवाने का काम किया। इसके बाद एसपी सिटी को फोन करके निर्माण कार्य रुकवाने के लिए भी कहा गया। जिसके बाद इंस्पेक्टर लालकुर्ती विजय कुमार सिंह, बेगमबाग चौकी इंचार्ज महेश चंद्र मौके पर पहुंचे और कार्य रुकवाया।

निर्माण की जरूरत नहीं

इसके बाद में पार्षद पति बलराज गुप्ता अपनी टीम के साथ लालकुर्ती थाने भी पहुंचे और इंस्पेक्टर से कहा कि काम दोबारा शुरू नहीं होना चाहिए। बलराज गुप्ता का कहना था कि यहां पर मुस्लिम की कम आबादी है, ऐसे में निर्माण कार्य की जरूरत नहीं है। यदि बाहरी लोग आकर नमाज पढ़ेंगे तो ये बर्दास्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान अजय गुप्ता, राकेश, पप्पू, प्रमोद शर्मा, रमेश, अशोक मेहता, मनमोहन जौहरी आदि मौजूद रहें।