-शहर में ट्रैफिक जाम व रूट डायवर्जन के चलते समय पर नहीं पहुंच पा रही हैं बसें

-मिर्जापुर, विंध्याचल जाने के लिए रोडवेज बसों की संख्या हुई कम

नवरात्र में मिर्जापुर मां विंध्यवासिनी के दरबार तक श्रद्धालुओं को पहुंचाने के लिए रोडवेज विभाग ने इंतजाम तो किए हैं लेकिन यात्रियों को उसका लाभ बहुत हद तक नहीं मिल पा रहा है। शहर में ट्रैफिक जाम और फ्लाईओवर निर्माण कार्य के चलते किये गए रूट डायवर्जन ने विभाग को बैकफुट पर ला दिया है। आलम यह है कि कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर पहले जहां माता के धाम तक जाने के लिए हर पांच मिनट पर बसेज अवेलेबल हुआ करती थीं अब दो-दो घंटे इंतजार के बाद भी नहीं मिल रही हैं, अब दिन भर में दो, चार बसें ही विंध्याचल के लिए चल पा रही हैं। इससे रोडवेज अधिकारी भी चिंतित हैं।

घंटों जाम में खड़ी रह जा रही बसें

शहर से बाहर निकलने या आने के लिए रोडवेज की बसों को बहुत घूमना पड़ रहा है। सुबह से लेकर रात तक जाम से बेहाल शहर में रोडवेज बसों को भी घंटों सड़क पर खड़े रहना पड़ रहा है। यही वजह है कि तय समय पर बसें रोडवेज बस स्टेशन पर नहीं पहुंच पा रही हैं। वहीं बसों के प्रॉपर वे में नहीं चलने से यात्रियों की शिकायतें भी बढ़ गई हैं। अधिकारियों को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें।

पिछले साल चलाई थी 50 बसें

पिछले साल नवरात्र में विंध्याचल के लिए 50 से अधिक बसें लगाई गई थीं। इस साल भी बसें लगाई गई हैं लेकिन पिछले साल से इस बार संख्या कम है। कारण सिर्फ जाम और रूट डायवर्जन। ऐसे में बसें सही समय पर नहीं मिलने से श्रद्धालु प्राइवेट वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं।