- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद अधिकारियों ने लिए संज्ञान

<- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद अधिकारियों ने लिए संज्ञान

BAREILLY:

BAREILLY:

परिवहन निगम की एसी बसों में लगेज के नाम पर हो रही अवैध वसूली से यात्रियों को राहत मिल गई। बस के स्टॉफ क्0 रुपए प्रति लगेज यात्रियों से ले रहे थे। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने क्म् नवम्बर को 'एसी बसों में लाखों की अवैध वसूली' हेडिंग से न्यूज पब्लिश की तो अफसर हरकत में आए। खबर को संज्ञान में लेते हुए परिवहन निगम प्रबंधन ने यह निर्देश जारी किए हैं, जो भी कंडक्टर या ड्राइवर लगेज के बदले रुपए लेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

7.भ्0 लाख थी अवैध वसूली

कौशाम्बी, आनंद बिहार, आगरा, कानपुर सहित अन्य रूट्स पर ब्0 एसी व वॉल्वो बसें चल रही हैं। प्रत्येक बसें ब्ख्-ब्भ् सीटर हैं। करीब क्900 यात्री रोजाना एसी बसों से गंतव्य स्थान पर आते-जाते हैं। औसतन प्रत्येक बस के फ्0 यात्रियों से क्0 रुपए के हिसाब से फ्00 रुपए वसूली होती थी। इस तरह ब्0 बसों से डेली क्ख्,000 रुपए वसूलते थे। प्रतिदिन ख्ब् घंटे दो ट्रिप के हिसाब से ख्ब्,000 रुपए होती है। सभी बसों को जोड़ कर यह कमाई महीने में 7.भ्0 लाख रुपए पहुंच जा रही थी। अधिकारियों की सख्ती के बाद यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। यदि, बस का कोई स्टॉफ लगेज के नाम पर वसूली करता है, तो इस बात की शिकायत कंप्लेंट बॉक्स और डायरेक्ट अधिकारियों से की जा सकती है।

बॉक्स

- क्900 यात्री रोजाना एसी बसों में करते हैं सफर।

- ब्0 एसी बसें बरेली और अन्य डिपो की चल रही।

- फ् वॉल्वो बसें चल रही हैं।

- ब्ख्-ब्भ् सीटर है एसी व वॉल्वो बस।

- क्0 रुपए प्रति लगेज हो रही थी वसूली।

- क् बस से दो ट्रिप में ख्ब्,000 कमाई थी।

- 7.भ्0 लाख रुपए महीने की अवैध कमाई।

इस संबंध में स्टॉफ को निर्देश दिए गए हैं। जो रूल्स है उससे हटकर लगेज के बदले रुपए लेने पर दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

नीरज अग्रवाल, एआरएम प्रशासन, परिवहन निगम