BAREILLY:

-अधिकारियों ने किया उर्स स्थल का निरीक्षण

-वाहनों का होगा रूट डायवर्जन

उर्स रजवी 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है। उर्स को सकुशल संपन्न कराना पुलिस-प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। विदेशों से जायरीन आने के चलते कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने भी रूट प्लान तैयार कर लिया है। सैटरडे को डीआईजी आर के एस राठौर, एसएसपी धर्मवीर यादव, एडीएम सिटी आलोक कुमार, एसपी सिटी राजीव मल्होत्रा व अन्य पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने इस्लामिया ग्राउंड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। डीआईजी ने अधिकारियों को पूरी तरह से मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। लोकल इंटेलीजेंस यूनिट भी गोपनीय नजर बनाए हुए है।

चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे पुलिसकर्मी

उर्स के मौके पर हजारों की संख्या में जायरीन के आने पर सुरक्षा का प्लान तैयार हो चुका है। उर्स की सिक्योरिटी में करीब 1200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी जाएगी। ड्यूटी दो शिफ्टों में लगेगी। उर्स तीन दिनों तक चलेगा। मंच के साथ-साथ ग्राउंड के सभी कोनों, ग्राउंड के बाहर प्वाइंट पर भी डयूटी लगायी जाएगी। 19 दिसंबर को उर्स का मेन दिन होने के चलते इस्लामिया ग्राउंड के आसपास के सारे रास्ते पूरी तरह से बंद कर दिए जाएंगे। यहां तक की कुछ घंटे के लिए चौराहों पर बैरियर लगाकर टू-व्हीलर की भी इंट्री पूरी तरह से बैन कर दी जाएगी।

यहां तैनात हाेगी फोर्स

इस्लामिया कालेज परिसर, 11-रूफ टाप , 47-पिकेट, 16-बैरियर, 3 -मोबाइल पार्टी, 3 -पार्किंग, 2 -मेडिकल कैंप, 2 -रिजर्व पुलिस, 4 -चेकिंग पार्टी, 2 -क्यूआरटी व अन्य जगह पुलिस फोर्स तैनात रहेगी।

फोर्स की संख्या

26-एसएचओ/एसओ, ख्क्म्-एसआई, भ्म्-हेडकांस्टेबल, 908 कांस्टेबल, ख्8-लेडी कांस्टेबल

ख्---------

सिटी में हेवी व्हीकल की इंट्री पर बैन

उर्स में जायरीन और पब्लिक को प्रॉब्लम न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं। जीआईसी, अनाथालय और मनोरंजन सदन, माल गोदाम रोड, सिटी स्टेशन समेत कई जगह पार्किंग बनायी गई है। सिटी में क्7, क्8 और क्9 दिसंबर को हेवी व्हीकल की इंट्री पूरी तरह से बैन रहेगी। इसके अलावा शहर में भी जगह-जगह बैरियर लगाकर ट्रैफिक का डायवर्जन किया जाएगा। जायरीन को कहीं आने-जाने से नहीं रोका जाएगा और उन्हें चौपुला से पार्किंग स्थल के लिए भेजा जाएगा।

यहां से गुजरेंगे हेवी व्हीकल

-रामपुर की ओर से आने वाले हेवी व्हीकल बड़ा बाईपास, परसाखेड़ा से होकर नैनीताल, पीलीभीत और लखनऊ की ओ जाएंगे

-लखनऊ की ओर से आने वाले हेवी व्हीकल इनवर्टिस चौराहा से बड़ा बाईपास होकर पीलीभीत, नैनीताल और रामपुर की ओर जा सकेंगे

-रामपुर और लखनऊ की ओर से बदायूं जाने वाले हेवी व्हीकल इनवर्टिस चौराहे से बड़ा बाइपास के रास्ते टीपी नगर से सैटेलाइट होकर चौकी चौराहा से लाल फाटक होते हुए जाएंगे और बदायूं से आने वाले व्हीकल भी इसी रूट से नैनीताल, पीलीभीत, रामपुर और लखनऊ की ओर जाएंगे। इसके अलावा मिनी बाईपास, एयरपोर्ट गेट, बैरियर नंबर क्, बैरियर नंबर ख्, क्00 फुटा रोड, और बीसलपुर चौराहा से कोई भी हेवी व्हीकल सैटेलाइट की ओर नहीं आ सकेगा

यहां से होगा रूट डायवर्जन

-परसाखेड़ा बाईपास, मिनी बाईपास, नैनीताल रोड, पीलीभीत रोड विलय धाम, बड़ा बाईपासस, बीसलपुर चौराहा बड़ा बाईपास, इनवर्टिस बड़ा बाईपास, चौकी चौराहा, रामगंगा तिराहा और सैटेलाइट पर बैरियर लगाकर हेवी व्हीकलों को डायवर्ट किया जाएगा।

इस्लामियां ग्राउंड के आसपास भ्ाी होगी बैरीकेडिंग

इस्लामिया ग्राउंड के पास जायरीन को निकलने में दिक्कत न हो इसके लिए आसपास के चौराहों से भी छोटे वाहनों की भी इंट्री पर रोक रहेगी। जायरीन की संख्या के हिसाब से रूट डायवर्जन किया जाएगा। चौपुला चौराहा, नावल्टी चौराहा, कोतवाली, बिहारीपुर मोड़, कुतुबखाना, अयूब खां चौराहा और रोडवेज के पास बैरियर लगाकर वाहनों का डायवर्जन किया जाएगा।