रिड्यूस इमेजेस: यह क्लाउड स्टोरेज प्लेटफॉर्म (https://www.reduceimages.com) है, जो मशीन लर्निंग अल्गोरिदम को सपोर्ट करता है। यह पिक्‍चर की डिटेल को बहुत ज्यादा क्षति पहुंचाए बिना उसे कंप्रेस करता है। डेवलपर्स का कहना है कि इसके इस्‍तेमाल से तस्‍वीर की केवल 10 फीसदी ही क्वालिटी पर असर पड़ता है। अगर आप 4एमबी की फाइल को यहां पर अपलोड करते हैं, तो फिर 500 केबी की साइज में आने के बाद भी क्वालिटी पर बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। इससे क्लाउड पर तस्वीरों को स्टोर करने में मदद मिलेगी। यह तस्वीरों की क्वालिटी पर बहुत ज्यादा असर डाले बिना पीएनजी फाइल को 20X और जेपीईजी को 5X तक कंप्रेस कर देता है। यहां पर 1 जीबी तक डाटा फ्री है, लेकिन इसके बाद आपको पेमेंट करना होगा। इसे फेसबुक या फिर गूगल एकाउंट से साइनअप कर सकते हैं।

ai से लैस ये 3 ऑनलाइन टूल जिंदगी के काम बनाएंगे आसान

रेव: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित कुछ ऐसी वेबसाइट्स भी हैं, जो प्रोफेशनल्स के लिए बेहद उपयोगी है। रेव https://rave.dj भी एक ऐसी ही वेबसाइट है। यह मल्टीपल साउंडट्रैक को मिक्स कर एक अलग साउंड ट्रैक तैयार कर देती है। इसके लिए आप यूट्यूब और स्पोटिफाई पर उपलब्ध म्यूजिक की मदद ले सकते हैं। यह कुछ ही मिनटों में आपके लिए रिमिक्स तैयार कर देता है। यहां डीजे सेट में 100 सांग्स को मिक्स करने की सुविधा है, जबकि दो सांग को एक साथ मेशअप कर सकते हैं। यह पूरी तरह से फ्री है।

ai से लैस ये 3 ऑनलाइन टूल जिंदगी के काम बनाएंगे आसान

एवरी पिक्सल: अगर आप क्रिएटिव हैं और अच्छे स्टॉक इमेज की तलाश है, तो फिर इस साइट (https://www.everypixel.com)की मदद ले सकते हैं। यह स्मार्ट सर्च इंजन है, जो न्यूरल नेटवर्क पर काम करता है। इसकी मदद से आपको अच्छी स्टॉक तस्वीरों को सर्च करने में मदद मिलेगी। यह तस्वीरों को ब्यूटी स्कोर के आधार पर प्राथमिकता देता है। यहां पर फ्री, पेड और वेक्टर इमेज को सर्च करने की सुविधा है। यह डिजाइनर्स, क्रिएटिव एजेंसी, फोटोग्राफर्स, कंटेंट मैनेजर्स आदि के लिए उपयोगी साइट है।

ai से लैस ये 3 ऑनलाइन टूल जिंदगी के काम बनाएंगे आसान

साल 2018 में इन 5 तकनीकों ने बदल डाली हमारे स्‍मार्टफोन की दुनिया, भूलिएगा मत

मनपसंद जॉब खोजना कभी नहीं था इतना आसान, अब AI चैटबॉट्स चुटकियों में कर देंगे आपका यह काम

आधार से लेकर ड्राइविंग लाइसेंस तक डिजिलॉकर में सब कुछ रहेगा सुरक्षित, जानें इस्‍तेमाल का आसान तरीका

Technology News inextlive from Technology News Desk