अगर नींद अच्छी आती है, तो अगले दिन की शुरुआत अच्छी होती है। जो लोग गहरी नींद में सोते हैं, उठने के बाद उनकी ऊर्जा उतनी ही अधिक होती है। नींद का आपके बिस्तर से गहरा संबंध होता है। वास्तु में इससे जुड़े कुछ टिप्स बताए गए हैं, जिनको अपनाकर आप अच्छी गहरी नींद और ऊर्जा हासिल कर सकते हैं। जानते हैं इनके बारे में...

1. बेड को यदि गलत दिशा में रखा जाए, तो यह घर में वास्तुदोष भी उत्पन्न कर सकता है साथ ही इस पर सोने वाले व्यक्ति को ठीक से नींद भी नहीं आती है, जिससे मानसिक तनाव होता है। वैवाहिक जीवन में परेशानियां व बीमारियां भी इसकी वजह से हो सकती हैं।

2. बेड का सिरहाना पूर्व या दक्षिण की ओर होना चाहिए, जबकि गेस्ट रूम में बेड का सिरहाना पश्चिम की ओर हो सकता है। अगर बेड लकड़ी का है तो और भी अच्छा है। धातु का बेड नकारात्मक ताकतें पैदा करता है।

वास्तु टिप्स: करें ये 7 आसान उपाय,नींद या वैवाहिक जीवन की समस्याएं हो जाएंगी छू-मंतर

3. अपने बेडरूम में सुगंधित मोमबत्तियां, डिफ्यूजर्स या परफ्यूम रखें। आप चमेली या लैवेंडर की खुशबू का इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. अपने बेडरूम में गोल या अंडाकार शेप का बेड न रखें। बेड में सिर टिकाने की जगह होनी चाहिए। सोते वक्त कभी अपने पीछे खिड़की खोलकर न सोएं।

5. कमरे के दरवाजे के ठीक सामने पलंग नहीं रखना चाहिए। यदि दरवाजे के सामने पलंग लगा है, तो इससे वास्तुदोष उत्पन्न होते हैं। इससे आर्थिक समस्या, मानसिक तनाव, बीमारी आदि बनी रहती हैं। यदि पलंग का स्थान बदल पाना संभव न हो, तो दरवाजे पर पर्दा डालकर रखें।

वास्तु टिप्स: करें ये 7 आसान उपाय,नींद या वैवाहिक जीवन की समस्याएं हो जाएंगी छू-मंतर

6. यदि आपके पलंग के ठीक ऊपर छत का बीम है, तो पलंग को वहां से शिफ्ट कर लें। बीम के नीचे सोने से आपके मस्तिष्क पर भार पड़ता है।

7. बेडरूम में पानी से संबंधित तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने पर धन हानि होने की संभावनाएं बढ़ती हैं।

आॅफिस के काम में नहीं लग रहा मन या तरक्की में है रूकावट तो आजमाएं ये 5 वास्तु टिप्स

5 ऐसे वास्तु दोष, जिनसे घर में बनी रहती है अशांति और आर्थिक तंगी

Spiritual News inextlive from Spiritual News Desk