- बीसीसीआई के मैचेज की तरह जीसीए, यूपीसी के मैचेज भी कर सकेंगे ट्रेंड

- बेस्ट परफॉर्मर का नाम उनकी डीटेल्स के साथ वेबसाइट पर होगा मौजूद

- यूजर्स घर बैठे जान सकेंगे गोरखपुर में होने वाले मैचेज का स्कोर

GORAKHPUR: होनहारों की फौज, हर गेम्स में मेडल और बेस्ट परफॉर्मेस, लेकिन इसके बाद भी जानने वाले सिर्फ गिने चुने ही। गोरखपुर में देश भर में चमकने वाले क्रिकेट खिलाडि़यों का यह हाल है। लोकल लेवल पर परफॉर्म करने के बाद भी उन्हें वह मुकाम नहीं मिल पाता, जिसके वह हकदार है। वहीं सिर्फ विभाग के पास होने वाले स्कोरिंग के कागजात को छोड़ दें, तो उनका रिकॉर्ड भी कहीं दर्ज नहीं होता। मगर अब ऐसा नहीं होगा। शहर के होनहारों को बेहतर मुकाम दिलाने और भीड़ में भी उनकी पहचान बनाने के लिए लोकल लेवल पर कवायद शुरू हो गई है। मोबाइल अप्लीकेशन 'क्रिक हीरोज' के जरिए ऐसा पॉसिबल हो सकेगा। अहमदाबाद की फर्म ओर से डेवलप इस एप का इस्तेमाल शुरू भी हो चुका है और लक्ष्य स्पो‌र्ट्स एकेडमी की ओर से ऑर्गनाइज ऑल इंडिया प्राइजमनी टूर्नामेंट में इसका इस्तेमाल भी शुरू हो चुका है।

बॉल टू बॉल होगी अपडेट

इस मोबाइल अप्लीकेशन के जरिए बॉल टू बॉल अपडेट की जा सकेगी। जिससे गोरखपुर के अलावा इस एप का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों को पल-पल की अपडेट मिल जाएगी। इतना ही नहीं देश के कोने-काने में रहने वाले लोग भी इसके जरिए अपनी टीम और इंडिविजुअल खिलाडि़यों की परफॉर्मेस पर नजर रख सकेंगे। वहीं अगर किसी प्लेयर या टीम की परफॉर्मेस या खूबियां भी जाननी हो तो इसमें मौजूद हिस्ट्री के जरिए उस पर भी नजर रखी जा सकेगी। यही नहीं इसमें बेस्ट स्कोरर, बेस्ट बॉलर, मैच ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज जैसे अवार्ड पाने वाले खिलाडि़यों की फोटोग्राफ के साथ उनकी डीटेल्स अपलोड करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

अब तक बीसीसीआई के मैच में होता है इस्तेमाल

इस तरह की अप्लीकेशन या मोबाइल अपडेट सिर्फ बीसीसीआई के मैचेज में ही होती थीं, लेकिन इस एप के आने के इस्तेमाल से छोटे-छोटे मुकाबलों को भी नेशनल लेवल पर ट्रेंड कराया जा सकेगा और गोखपुर के खिलाडि़यों की परफॉर्मेस भी सभी जान सकेंगे। गोरखपुर में ऑर्गनाइज मैच की लाइव अपडेट अब तक सिर्फ विजय मर्चेट ट्रॉफी के मैच में हुई थी, जिसमें यूपी और विदर्भ के मैचेज के पल-पल का स्कोर लोग घर बैठे ही जान सके थे। वहीं इस साल इस एप के जरिए लक्ष्य प्राइज मनी क्रिकेट कॉम्प्टीशन में पल-पल की अपडेट दी गई है, जिससे खिलाडि़यों के साथ ही टीम मैनेजमेंट भी अपनी टीम की परफॉर्मेस पर रेग्युलर नजर रख सका है।

यह-यह है ऑप्शन

- एरिया में हो रहे मैचेज के बारे में मिलेगी इंफॉर्मेशन

- लोकल टीम और लोकल क्रिकेटर्स के बारे में मिल सकेगी इंफॉर्मेशन

- इंटरनेशनल क्रिकेटर्स की तरह अपनी प्रोफाइल भी कर सकेंगे क्रिएट

- पल-पल के मैच और स्कोर का लाइव अपडेट कर सकेंगे हाल-चाल

- लीडरबोर्ड में बेस्ट प्लेयर, बैट्समैन, बॉलर को सोशल मीडिया पर करा सकेंगे ट्रेंड