-रेलवे प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, यात्रियों के लिए लिए खोला हेल्प बूथ

अपनों की जानकारी के लिए स्टेशन पर जुटे लोग

HARIDWAR: क¨लग उत्कल एक्सप्रेस के खतौली में दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में हरिद्वार रेलवे स्टेशन के पूछताछ केंद्र पर यात्री सहायता बूथ खोले गये। टेलीकॉम विभाग ने एक सीयूजी नंबर को चालू किया। नंबर जारी होते ही परिजनों के फोन पूछताछ केंद्र पर घनघनाने लगे। रेल हादसे की जानकारी पर स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में भी खलबली मची रही। वे ट्रेनों के रद होने की आशंका के चलते पूछताछ केंद्र पर जुटे रहे। वहीं इस ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने वाले यात्रियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। सोमवती अमावस्या स्नान के चलते बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के इस ट्रेन से आने की बात कही जा रही है। क्षतिग्रस्त बी-क्, एस-क् और एस-ख् कोच में रुड़की और हरिद्वार आने वाले यात्रियों की संख्या करीब क्00 बताई जा रही है।

यात्रियों की जुटाई जा रही जानकारी

दुर्घटनाग्रस्त थर्ड एसी बोगी संख्या बी-क् में हरिद्वार के पांच और रुड़की का एक यात्री सवार थे। वहीं क्षतिग्रस्त एस-क् और एस-ख् में यात्रियों की संख्या क्रमश: भ्म् ओर फ्8 थे। रेलवे प्रशासन अन्य कोच में सफर कर रहे हरिद्वार आने वाले यात्रियों की संख्या के बारे में जानकारी जुटाने में लगा है। स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह की मानें तो रात करीब नौ बजे पहुंचने वाली इस ट्रेन के यात्री कब और किस रिलीफ ट्रेन से हरिद्वार पहुंचेंगे, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा को हेल्पलाइन नंबर जारी 97म्0भ्फ्ब्0भ्ब् जारी कर दिया गया है।

सीएम ने हादसे पर जताया दुख

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्कल एक्सप्रेस की दुर्घटना में मृतकों के प्रति गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना भी ईश्वर से की है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी हरिद्वार ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं तहसीलदार हरिद्वार को घटना स्थल के लिए रवाना किया। दो एंबुलेंस भी घटना स्थल को भेजी गई है।