JAMSHEDPUR: टाटानगर स्टेशन के टिकट काउंटर के पास लगी यूटीएस मशीन विगत कई दिनों से खराब पड़ी है. इससे यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. मशीन खराब रहने से टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लगी रहती है. भीड़ रहने के कारण कई यात्री समय पर टिकट भी नहीं ले पाते हैं. ऐसे में या तो उनकी ट्रेन छूट जाती है या फिर बिना टिकट यात्रा करते हैं. यूटीएस मशीन को बनाने की दिशा में रेल प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की पहल नहीं की जा रही है. मशीन बने तो यात्रियों को टिकट लेने में सहुलियत होगी.

काउंटर पर कम होती थी भीड़

स्टेशन पर यूटीएस मशीन लगाए जाने के बाद से टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ काफी कम हो गई थी. यूटीएस मशीन के सहारे यात्री मिनटों में ही अपना टिकट खुद ही ले सकते थे. परंतु कई दिनों से मशीन खराब रहने से फिर से काउंटर पर यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है. इस भीषण गर्मी में भी यात्रियों को टिकट के लिए घंटो लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है.

बुजुर्गो को होती है दिक्कत

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सुविधा के लिए प्लेटफॉम नंबर एक, दो और तीन पर एस्केलेटर लगाया गया है. इससे यात्रियों को काफी सहुलियत हुई है. परंतु प्लेटफॉर्म नंबर चार और पांच पर एक्सलेटर नहीं लगाया गया है. इससे बुजुर्ग यात्रियों को काफी परेशानी होती है. बुजुर्गो को सीढ़ी चढ़ कर स्टेशन प्लेटफॉर्म आना-जाना पड़ता है.

जीआरपी थाना के पास होती है पार्किग

रेलवे स्टेशन के बाहर जीआरपी थाना है. यात्रियों को स्टेशन छोड़ने आने वाले लोग थाना के बाहर ही अपनी बाइक पार्किग कर देते हैं. इससे वहां काफी भीड़ लगी रहती है. अधिकारी भी लोगों को ऐसा करने से नहीं रोकते हैं.