- कई बड़े बॉलीवुड सितारे लखनऊ और आस-पास के डिस्ट्रिक्ट में खरीद रहे जमीन

- आठ हजार स्कवॉयर फीट जमीन का सौदा किया गोविंदा ने

- अमिताभ, अभिषेक और अमीर खान खरीद चुके है जमीन

LUCKNOW: मायानगरी से कई बड़े फिल्म स्टार यूपी का रुख कर रहे हैं। स्टार्स यूपी के किसान होने का तमगा लगाने के लिए बकायदा खेतीहर जमीन भी खरीद रहे है। इसकी शुरुआत सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने की थी। जिसके बाद अभिषेक बच्चन, आमिर खान और अब गोविंदा भी उस राह में हैं। सबसे खास बात यह है कि उनकी जमीन मेन सिटी में नहीं बल्कि रूरल एरिया में है। मतलब साफ है कि वह होटल या मॉल बनाकर बिजनेस मैन के रूप में नहीं बल्कि किसान के रुप मे पहचान बनाने की कवायद में है।

12 हजार स्कवॉयर फीट जमीन का सौदा

हीरो नंबर वन मतलब फिल्म स्टार गोविंदा ने लखनऊ से करीब तीस पैंतीस किलोमीटर दूर मोहनलालगंज के रानीखेड़ा में 12 हजार स्कवॉयर फीट जमीन का सौदा किया है। हालांकि अभी जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई गई है। जमीन के मालिक राम विलास का कहना है कि बयाना (एडवांस मनी) के रूप में पांच लाख रुपए दिए हैं। नेक्स्ट वीक में वह जमीन की रजिस्ट्री कराने मोहनलालगंज पहुंच सकते हैं।

डिमांड तो ज्यादा की थी

फिल्म स्टार गोविंदा को जमीन बेचने वाले राम विलास का कहना है कि वह खुद प्रापर्टी डीलिंग का काम करते हैं। उनकी रानीखेड़ा में आठ हजार स्कवॉयर फीट जमीन है। उनके ठीक बगल में विवेक सिंह की चार हजार स्कवॉयर फीट की जमीन है। जिसमें प्लाटिंग की गई है। इंदिरा नगर एरिया में रहने वाले फिल्म स्टार गोविंदा की रिश्ते की भाभी से विवेक सिंह का परिचय था। उन्हीं के माध्यम से जमीन का सौदा हुआ। वेडनेसडे को गोविंदा उनकी वाइफ सुनीता आहूजा और उनकी भाभी जमीन देखने के लिए रानीखेड़ा गांव भी गए थे। राम विलास के अनुसार गोविंदा को दस से पन्द्रह हजार स्कवॉयर फीट जमीन की जरूरत थी। दोनों जमीन को देखने के बाद उनकी जरूरत पूरी हो गई। हालांकि अभी तक इसका खुलासा नहीं हुआ है कि जमीन खरीदने के पीछे मकसद क्या है। मुंबई से इतनी दूर जमीन खरीदने के सवाल पर यह कहा जा रहा है कि गोविंदा के रिश्तेदार का रानीखेड़ गांव से लिंक है इसी के चलते वह यहां जमीन खरीद रहे हैं।

अमिताभ ने दो बार खरीदी जमीन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने राजधानी से सटे काकोरी में जमीन खरीदी है। काकोरी के मुजफ्फरनगर गांव में अमिताभ के नाम पर जहां दो बीघा 13 बिसवां जमीन की रजिस्ट्री कराई गई। वहीं उनके अभिनेता बेटे अभिषेक बच्चन के नाम पर छह बीघा 10 बिस्वा जमीन खरीदी गई है। सुपर स्टार के जमीन खरीदने के बाद से उस एरिया में जमीन के रेट तेजी से बढ़ाना शुरू हो गए।

अभिषेक के नाम पर भी जमीन

मुजफ्फरनगर गांव में अमिताभ पहले भी जमीन खरीद चुके हैं। यहां पर अमिताभ व उनकी वाइफ जया बच्चन के नाम पर करीब चार हेक्टेयर और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के नाम पर दो हेक्टेयर जमीन है। जमीन को खरीदा किया गया उस पर करीब 67 लाख रुपये बीघा की दर से 29 लाख 86 हजार पांच सौ रुपये स्टांप शुल्क अदा किया गया है।

आमिर खान ने खरीदी जमीन

फिल्म स्टार अमीर खान भी कई साल पहले महानायक अमिताभ बच्चन की तरह यूपी का रुख कर चुके हैं। उन्होंने अपने पैतृक घर हरदोई में जमीन खरीदी है। मूलरूप से हरदोई के रहने वाले अमीर खान न तो वहां पैदा हुए और न ही वह कभी वहां रहे। अमीर के अंकल अपने पैतृक जमीन को बेच रहे थे। जब इसकी जानकारी आमिर खान को हुई तो उन्होंने पैतृक जमीन को दूसरों के बेचने की जगह खुद खरीद ली। आमिर ने जमीन खरीदने के समय यह भी कहा था कि उस जगह से मेरा भावनात्मक जुड़ा है। आमिर ने जो जमीन खरीदी है उसमें कुछ मकान है और कुछ खेतीहर जमीन है। उन्होंने यह भी कहा था कि भविष्य में वह उस जमीन पर खेती भी करा सकते हैं।