- मेरठ जनपद में 131 केंद्र बनाए गए हैं

- डिबार परीक्षा केंद्रों में से मैनपुरी और अलीगढ़ में बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र

Meerut : क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय में यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारी जोरो पर है। प्रयोगात्मक परीक्षा को लेकर जहां सूची परीक्षकों की सूची तैयार हो चुकी है। प्रवेश पत्र का भी काम जोरों पर चल रहा है। वहीं अब क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के चारो मंडल में कितने केंद्रों पर बोर्ड का एग्जाम होगा यह भी तय हो गया है। इस बार स्टूडेंटस की संख्या कम हुई है, इसलिए केंद्र भी कम किए गए है। वहीं केवल दो ही क्षेत्रों में बालिकाओं के लिए सेल्फ सेंटर बनाए गए है।

दो जिलों पर इतनी मेहरबानी क्यों

क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय में टोटल चार मंडलों में कुल मिलाकर क्7 जनपद आते हैं, जिनमें केवल दो ही जिलों में बालिकाओं के लिए सेल्फ सेंटर बनाए गए हैं। यह बात किसी के भी गले नहीं उतर रहीं है। विश्वसनीय सूत्रों की माने तो यह सेल्फ सेंटर वही हैं जो डिबार हुए थे। सूत्रों के अनुसार ऐसा केवल वहीं संभव हो सकता है, जहां केवल नेताओं का वर्चस्व हो। इन दो जिलों में मैनपुरी में तीन सेंटर और अलीगढ़ में दो सेंटर को बालिकाओं के लिए सेल्फ सेंटर बनाया गया है।

तो टोटल ख् हजार क् सौ 8भ् है सेंटर

क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय से अलीगढ़, आगरा, मेरठ और सहारनपुर चारो मंडल में टोटल ख् हजार क्8भ् सेंटर बनाए गए हैं। जबकि पिछली बार यह सेंटर ख् हजार फ्फ्0 थे। इसबार स्टूडेंट्स की संख्या कम होने के कारण ही ऐसा किया गया है।

कहां कितने सेंटर

जनपद सेंटर

आगरा फ्फ्0

फिरोजाबाद क्7म्

मैनपुरी ख्07

एटा क्म्म्

मथुरा क्7क्

अलीगढ़ ख्फ्भ्

हाथरस क्फ्म्

कासंगज 77

बुलंदशहर क्0म्

गाजियाबाद म्ब्

गौतमबुद्धनगरभ्क्

मेरठ क्फ्क्

बागपत म्ख्

हापुड़ ब्ख्

मुजफ्फरनगर 8म्

सहारनपुर क्क्क्

शामली फ्ब्

टोटल ख्,क्8भ्